मणिपुर के CM एन बीरेन सिंह ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, इन 6 नेताओं को मिली जगह

मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने छह नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिनमें से पांच नेता भाजपा (BJP) से और एक नेता सहयोगी दल नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) से है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

गुवाहाटी:

मणिपुर में सत्ता में लौटने के ठीक एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के साथ छह नए मंत्री आज बीरेन सिंह (N Biren Singh) सरकार में शामिल हो गए. मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने छह नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिनमें से पांच नेता भाजपा (BJP) से और एक नेता सहयोगी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) से है.

नए मंत्रियों में भाजपा के वरिष्ठ नेता लटपाओ हाओकिप, जो पिछली भाजपा सरकार में मंत्री थे, और पूर्व आईपीएस अधिकारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री चाओबा सिंह के बेटे बसंता सिंह शामिल हैं. इसके अलावा तीन युवा नेता - डॉ. सपम रंजन सिंह, एल सुसिंड्रो मैतेई, और एच डिंगो सिंह - भी मणिपुर के नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बने. एनपीएफ के कासिम वसुम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. 

ये भी पढ़ें: प्रशांत किशोर ने गांधी परिवार से की मुलाकात, फिर शुरू हुईं अटकलें; क्या कांग्रेस में शामिल होंगे चुनाव रणनीतिकार?

सिंह और पांच अन्य मंत्रियों ने 21 मार्च को शपथ ली थी, जब भाजपा ने हाल ही में 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीटें जीतकर एक बार फिर से अपनी सरकार बनाई थी. भाजपा के चार विधायक - बिस्वजीत सिंह, युमनाम खेमचंद सिंह, गोविंदास कोंथौजम और नेमचा किपगेन - और एनपीएफ के अवांगबौ न्यूमाई को कैबिनेट में शामिल किया गया था.

VIDEO: एमके स्टालिन ने श्रीलंकाई तमिलों से की बात, सहायता भेजने के लिए केंद्र से मांगी अनुमति

Topics mentioned in this article