तेलंगाना में तीन दिनों से चट्टानों के बीच फंसे शख्स को सुरक्षित निकाला गया बाहर, हालत स्थिर

पुलिसकर्मियों के अलावा वन, राजस्व, चिकित्सा, अग्निशमन सेवा और स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में शामिल हुए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना के कामारेड्डी जिले के एक जंगली इलाके में चट्टानों के बीच एक संकरी जगह पर फंसे व्यक्ति को लगभग 24 घंटे लंबे अभियान के बाद गुरुवार को सुरक्षित निकाल लिया गया.  रेड्डीपेट गांव निवासी सी. राजू मंगलवार को फिसलकर चट्टानों के बीच फंस गया था. इस दौरान वह हिल भी नहीं पा रहा था. राजू अपने दोस्त के साथ इलाके में घूम रहा था. इस दौरान उसका फोन चट्टानों के अंदर गिर गया, जिसे निकालते समय यह घटना हुई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन ने उसे बचाने का प्रयास किया और जब सफलता नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने पर पुलिस ने अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बुधवार शाम करीब चार बजे बचाव अभियान शुरू किया. बचाव अभियान की निगरानी कर रहे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को बचाने के प्रयास के तहत चट्टानों को तोड़ने के लिए गुरुवार को विस्फोट किया गया.

राजू के एक रिश्तेदार अशोक ने चट्टानों के अंदर उसके पास पहुंचकर नियमित अंतराल पर उसे भोजन उपलब्ध कराकर बचाव अभियान में अहम भूमिका निभाई और राजू से बात करके उसकी हिम्मत भी बढ़ाई.

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अलावा वन, राजस्व, चिकित्सा, अग्निशमन सेवा और स्थानीय लोगों ने भी बचाव अभियान में सहयोग किया. गुरुवार दोपहर दो बजे राजू को निकालने के बाद अस्पताल ले जाया गया. राजू ने अस्पताल के बिस्तर से टीवी चैनलों को बताया, “मैं फोन निकालने के लिए अंदर गया और बाहर आने की कोशिश की, लेकिन नहीं आ सका.”

उसने कहा कि तीन दिन तक चट्टानों के बीच फंसे रहने के बावजूद वह डरा नहीं. राजू का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा कि उसकी हालत स्थिर है और अगले दो दिन तक उसे निगरानी में रखा जाएगा.

Featured Video Of The Day
Bihar: JDU की पूर्व MLC Manorama Devi के घर NIA की छापेमारी, नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का शक
Topics mentioned in this article