केंद्रीय मंत्री के घर पर शख्स की गोली लगने से मौत, पुलिस ने शुरू की जांच 

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि विकास ने गुरुवार दोपहर को दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी, उन्होंने विकास का बोर्डिंग पास और उड़ान में ली गई एक तस्वीर भी साझा की है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
लखनऊ में केंद्रीय मंत्री के घर पर मिला शख्स का शव
लखनऊ:

लखनऊ में एक घर से एक शख्स का शव मिलने से अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची ने शव को अपने कब्ज में ले लिया है. पुलिस के अनुसार शख्स की मौत गोली लगने से हुई है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस घर में शख्स का शव मिला है वो केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद कौशल किशोर का है. पुलिस ने घटना स्थल से एक पिस्तौल भी बरामद की है. मृतक शख्स की पहचान विनय श्रीवास्तव के रूप में की गई है. जिस पिस्तौल से विनय को गोली लगी है वह केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास की बताई जा रही है.वहीं, विनय के भाई का कहना है कि विनय की कथित तौर पर हत्या की गई है. हालांकि, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

Advertisement

पुलिस ने शुरू की अपनी जांच

कथित हत्या शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे लखनऊ के पास बेगरिया गांव में हुई. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और उस वक्त घर में मौजूद छह लोगों से पूछताछ की जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री लंबे समय से इस घर में नहीं रह रहे थे. केंद्रीय मंत्री और मृतक के भाई ने कहा कि जिस समय विनय की मौत हुई उस समय विकास उस घर में मौजूद नहीं था. 

"मेरे बेटे ने दिल्ली के लिए ली थी फ्लाइट"

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि विकास ने गुरुवार दोपहर को दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी, उन्होंने विकास का बोर्डिंग पास और उड़ान में ली गई एक तस्वीर भी साझा की है. हालांकि, इस पूरे मामले में विनय श्रीवास्तव के भाई को षडयंत्र का शक है. 

Advertisement

मृतक के भाई को है षडयंत्र का शक

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्री का बेटा भी साजिश में शामिल हो सकता है. विनय श्रीवास्तव के भाई ने कहा कि मैं यह निश्चित रूप से कह सकता हूं, क्योंकि उसे पिस्तौल अपने साथ ले जानी चाहिए थी. वह जब भी दिल्ली या कहीं और जाता था, वह हमेशा हथियार अपने साथ ले जाता था. लेकिन वो कल अपना पिस्तौल लेकर क्यों नहीं गया ? यह एक सुनियोजित साजिश है. उन्होंने मेरे भाई को क्यों मारा? विनय कभी भी अपने साथ ऐसा कुछ नहीं करेगा, ये हमे पता है. 

Advertisement

"दो दोषी पाया जाए उसे मिले कड़ी सजा"

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका बेटा पिस्तौल अपने साथ नहीं ले गया है क्योंकि उसके पास इसका राष्ट्रीय लाइसेंस नहीं है.उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ वो बेहद दुखद है. मुझे इसकी सूचना जैसे ही मिली मैंने तुरंत पुलिस कमिश्नर को इसकी जानकारी दी. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है, जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम दुख की इस घड़ी में विनय के परिवार के साथ हैं. विकास ने गुरुवार की दोपहर ही दिल्ली के लिए फ्लाइट ली थी. इस घटना के समय घर पर जो लोग मौजूद थे उनसे पूछताछ की जा रही है. 

Advertisement

पुलिस को सौंपी गई सीसीटीवी फुटेज

उन्होंने आगे कहा कि घटनास्थल से जो पिस्तौल मिला है वो विकास का ही है. लेकिन वो उसे दिल्ली जाते समय घर पर ही छोड़कर गया था. वो हमेशा ही ऐसा करता था, क्योंकि उसके पास इस पिस्तौल का सिर्फ यूपी में इस्तेमाल करने का ही लाइसेंस है. जो लोग घर पर थे वो ही बता सकते हैं कि उन्हें ये पिस्तौल कहां से और कैसे मिली. हमने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दे दिया है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. विनय विकास का अच्छा दोस्त था. वो हमारे परिवार के सदस्य की तरह था. जब विकास को विनय की मौत की जानकारी मिली तो रोने लगा. 

Advertisement

लखनऊ (वेस्ट) के डीसीपी, राहुल राज ने कहा कि विनय श्रीवास्तव बेगरिया गांव में विकास किशोर के आवास पर गोली लगने से मृत पाए गए. पीड़ित के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है. FIR दर्ज कर ली गई है. हम घटना में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की जांच कर रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article