PM मोदी से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलीं CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज उनके आवास पर मिलीं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार देर शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलीं. इससे पहले ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज उनके आवास पर मिल चुकी थीं. पीएम से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने उन्होंने केंद्र से बंगाल के बकाया को जल्द से जल्द जारी करने का अनुरोध किया. ममता बनर्जी चार दिन के यात्रा पर दिल्‍ली आई हैं. हालांकि,  हाल के दिनों नें टीएमसी और भाजपा नेताओं के बीच कई मुद्दों पर मतभेद देखने को मिला है. ईडी की कार्रवाई को लेकर भी टीएमसी नेता केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं. 

टीएमसी नेता भाजपा सरकार को महंगाई, जीएसटी जेसे अन्य मुद्दों को लेकर लगातार निशाना बनाते रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ममता बनर्जी इन मुद्दों पर भी पीएम मोदी से चर्चा कर सकती है, 

ममता बनर्जी 7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी. पीएम मोदी 7 अगस्त को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. 

इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी दिल्‍ली यात्रा के दौरान आज पार्टी के सांसदों के साथ अहम बैठक की थी. तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी ट्वीट में बताया गया कि इस बैठक में संसद के मौजूदा सत्र, वर्ष 2024 के आम चुनाव की रणनीति और विभिन्‍न मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ था. इस दौरान आगामी दिनों के लिए गतिविधियों की रूपरेखा तय की गई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-कैसे धक्का देकर प्रियंका गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Topics mentioned in this article