कांग्रेस संगठन में अहम नियुक्तियों को खरगे ने दी मंजूरी, AICC, RTI सहित कई विभागों में फेरबदल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खड़गे ने एआईसीसी कानून, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग के पुनर्गठन के प्रस्ताव को भी तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को संगठन में कई अहम नियुक्तियां की.  कांग्रेस अध्यक्ष ने एआईसीसी कानून, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग के पुनर्गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी. इसके अलावा बिहार और त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस समितियों के अल्पसंख्यक विभागों के राज्य अध्यक्षों की नियुक्ति और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लिए वॉर रूम अध्यक्षों की नियुक्ति के संशोधित प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी गई.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए वॉर रूम अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी. महाराष्ट्र में चल्ला वामशी चंद रेड्डी, हरियाणा में नवीन शर्मा और जम्मू-कश्मीर में गोकुल बुटेल वॉर रूम अध्यक्ष होंगे. वहीं, ससिकांत सेंथिल राष्ट्रीय वॉर रूम के अध्यक्ष बने रहेंगे.

इसके अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने बिहार और त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभागों के अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी. ओमैर खान बिहार अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष होंगे और रुहुल अमीन त्रिपुरा अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष होंगे.

खरगे ने एआईसीसी कानून, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग के पुनर्गठन के प्रस्ताव को भी तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी. डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी विभाग के अध्यक्ष होंगे. इसके अलावा सीनीयर पैनल में 7 और कार्यकारी पैनल में 11 लोगों को शामिल किया गया.

सीनीयर पैनल में सलमान खुर्शीद, विवेक तन्खा, हरिन रावल, प्रशांतो सेन, देवदत्त कामथ, केटीएस तुलसी और विपुल माहेश्वरी को शामिल किया गया है. वहीं, कार्यकारी पैनल के सचिव मुहम्मद अली खान होंगे. उनके अलावा इस पैनल में अमन पनवार, उमर होदा, ईशा बख्शी, अर्जुन शर्मा, निशांत मंडल, अमित भंडारी, तरन्नुम चीमा, निंगोम्बम बुपेंडा मैतेई, लालनुन्हलुई राल्ते और स्वाति ड्रैक को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-:

संसदीय समितियों का हुआ गठन, अधिकांश की अध्‍यक्षता BJP के हिस्‍से

Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article