PM का अपमान सहन नहीं करेगा देश: मालदीव नेताओं की विवादित टिप्पणी पर लक्षद्वीप प्रशासक

मालदीव के मंत्रियों के बयान पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनकी सरकार ने उन्हें सजा दी है. देश पीएम का अपमान बिल्कुल सहन नहीं करता है. पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहा.

Advertisement
Read Time: 24 mins

नई दिल्ली:

लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की और मालदीव के मुद्दे पर अपनी राय रखी.  एनडीटीवी से बात करते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा, मैं हृदय से पहले तो प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करता हूं. धन्यवाद करता हूँ... साथ ही साथ मैं लक्षद्वीप वासियों का धन्यवाद करता हूं, उन्होंने आदरणीय प्रधानमंत्री जी का पूरा सम्मान, स्वागत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पूरे देश में एक प्रकार से एक माहौल बन गया है. प्रधानमंत्री जी ने जिस प्रकार से ये दौरा किया है. मुझे विश्वास है कि लक्षद्वीप में पर्यटन की जो संभावना है बाहर आएगा. लक्षद्वीप की जनता बहुत प्रसन्न है.

मालदीव को समझ आ गया होगा

मालदीव के मंत्रियों के बयान पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनकी सरकार ने उन्हें सजा दी है. देश पीएम का अपमान बिल्कुल सहन नहीं करता है. पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहा. साधारण जनता ने भी प्रधानमंत्री के अपमान को सहन नहीं किया है और उनका उत्तर भी दिया है, मालदीव को दोबारा सोचने के लिए मजबूर भी कर दिया है.

Advertisement

प्रफुल्ल पटेल ने आगे कहा, जैसी भाषा नहीं बोलनी चाहिए.. वैसी भाषा का प्रयोग किया गया. ये देश के स्वाभिमान का मुद्दा है. सबने अपनी नाराजगी जताई है और मालदीव को मजबूर किया है. हर कोई आदमी अपने-अपने संस्कार के हिसाब से बात करता है.हमारे देश के संस्कार है, इस भूमि के संस्कार है. उनको समझ आ गया होगा.

Advertisement

लक्षद्वीप के लिए पीएम मोदी ने काम किया

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि लक्षद्वीप के लिए पीएम मोदी ने काफी काम किया है. पहले लक्षद्वीप के पर्यटन को बढ़ावा नहीं मिला. पहले लक्षद्वीप के विकास के प्रयास में कमी थी. यहां की कुल जनसंख्या 64 हजार है. इतनी छोटी UT है और सिर्फ दस ग्रामीण पंचायत हैं. यहां पीने का शुद्ध पानी भी नहीं था. लेकिन प्रधानमंत्री जी की वजह से Desalination plant का काम चालू हो गया. अधिकांश जगह पर काम शुरू भी हो गया. मछुआरों के लिए  बर्फ की सुविधा नहीं थी. इतने सालों से यहां मछुआरों के लिए एक किलो बर्फ नहीं थी. लेकिन अब प्रधानमंत्री की वजह से इसपर काम होने लगा है. इसके अलावा यहां के स्कूल को ठीक किया गया है और यहां smart class बनाने का श्रेय पीएम को जाता है.

Advertisement

वॉटर विला का काम चल रहा है

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि मालदीव जैसे लक्षद्वीप में वॉटर विला  बनाने का काम चल रहा है. सुहेली और कदमत (Kadmat) दो द्वीप पर वॉटर विला  का काम लगभग  शुरू हो गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- "अस्वीकार्य...": भारत के खिलाफ टिप्पणी पर मालदीव के विदेश मंत्री की सफाई