वकील जय अनंत देहाद्राई के मानहानि के मामले में महुआ मोइत्रा को दिल्ली HC ने भेजा समन

वकील जय अनंत ने मानहानि के मुकदमे में महुआ मोइत्रा द्वारा मीडिया में जय अनंत देहाद्राई के बारे में दिए गए विभिन्न अपमानजनक बयानों के लिए 2 करोड़ के मुआवजे की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

वकील जय अनंत देहाद्राई के मानहानि के मामले में टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा (Former TMC MP Mahua Moitra) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने इस मामले में उन्हें समन जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी. दिल्ली हाई कोर्ट ने देहाद्राई द्वारा अंतरिम राहत की मांग पर महुआ मोइत्रा को नोटिस जारी किया है.

वकील जय अनंत ने मानहानि के मुकदमे में महुआ मोइत्रा द्वारा मीडिया में जय अनंत देहाद्राई के बारे में दिए गए विभिन्न अपमानजनक बयानों के लिए 2 करोड़ के मुआवजे की मांग की है.  वकील जय अनंत ने मानहानि याचिका में इंडिया टुडे, सीएनएन न्यूज, टेलीग्राफ, गार्जियन और गल्फ न्यूज को भी पक्षकार बनाया है. 

कैश फॉर क्वेरी केस में भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें
'कैश फॉर क्वेरी'  मामले में भी महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लोकपाल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को इस मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. लोकपाल ने सीबीआई को छह महीने में रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है. लोकपाल ने सीबीआई को संसद से निष्काषित सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. सीबीआई को महुआ मोइत्रा के खिलाफ आईपीसी 203(a)  के तहत केस दर्ज कर जांच और 6 महीने के अंदर इन्वेस्टिगेशन की रिपोर्ट सबमिट करने को कहा गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article