श्रीलंका में उग्र भीड़ का महिंदा राजपक्षे के घर पर हमला, सुरक्षा बलों ने की हवाई फायरिंग

श्रीलंका में सरकार के विरोध में लोगों का आक्रोश लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर भीड़ ने हमला कर दिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
कोलंबो:

श्रीलंका में सरकार के विरोध में लोगों का आक्रोश लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर भीड़ ने हमला कर दिया. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार हजारों प्रदर्शनकारियों ने मुख्य द्वार को तोड़ दिया और प्रवेश द्वार पर एक ट्रक में आग लगा दी. महिंदा राजपक्षे के बचाव में भी जवाबी कार्रवाई की गयी और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले छोड़े गए. पुलिस के सूत्रों की तरफ से इस बात की भी पुष्टि की गयी है कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गयी है. 

अधिकारियों ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों द्वारा पीछे के एक गेट को गिराए जाने के बाद सेना ने निवर्तमान प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों की सुरक्षा के लिए सैकड़ों सैनिकों को तैनात कर दिया है. बताते चलें कि हजारों प्रदर्शनकारियों ने पहले से घोषित अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए आज राजपक्षे का आवास पर हमला कर दिया. पुलिस के अनुसार गुस्साई भीड़ ने सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के दर्जनों घरों पर अब तक हमला किया है.

घटना के बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरु हो गया है. प्रदर्शनकारियों और श्रीलंका के धार्मिक नेताओं ने 9 अप्रैल से शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के लिए समर्थकों को उकसाने के लिए राजपक्षे को दोषी ठहराया. वे आजादी के बाद से देश के सबसे खराब आर्थिक संकट को लेकर निवर्तमान प्रधानमंत्री के छोटे भाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से भी इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के पीछे RPG जैसा हमला : पुलिस

Sri Lanka Crisis in Pictures: PM Mahinda के इस्तीफे के बीच हिंसा में 3 की मौत, 150 घायल, देखें ये 10 तस्वीरें...

Advertisement

पुल गिरने के लिए तेज हवा को जिम्‍मेदार बताने संबंधी IAS अफसर के बयान पर केंद्रीय मंत्री गडकरी हुए हैरान

Advertisement

Video : श्रीलंका में हालात बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने सांसद और पूर्व मंत्री के घर फूंके

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article