Maharashtra Political Crisis: अब नेता विपक्ष पद को लेकर उठापटक, कांग्रेस ने कहा- हम सबसे मजबूत पार्टी

बालासाहेब थोराट का कहना है कि एमवीए में जिसके पास संख्या ज्यादा है, उसकी तरफ से ही नेता विपक्ष बनाया जाएगा. विपक्ष में कांग्रेस सबसे मजबूत पार्टी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

महाराष्‍ट्र में अब नेता विपक्ष पद के मुद्दे पर उठापटक होती नजर आ रही है. एनसीपी में टूट के अगले दिन ही नेता विपक्ष के पद पर कांग्रेस ने अपना दावा पेश कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट का कहना है कि नेता विपक्ष कांग्रेस की तरफ से ही होना चाहिए. इस मुद्दे पर कांग्रेस की एक बैठक भी होने वाली है.

बालासाहेब थोराट का कहना है कि जिसके पास संख्या ज्यादा है, उसकी तरफ से ही नेता विपक्ष बनाया जाएगा. विपक्ष में कांग्रेस सबसे मजबूत पार्टी है. हमारे विधायक पार्टी में बरकरार हैं. 2019 में हमारे पास 44 विधायक थे, अब हमारे पास 45 हैं. कांग्रेस महाराष्ट्र में नेता विपक्ष पद की मांग करेगी. कल हमारी इस मुद्दे पर एक बैठक भी होगी. 

उन्‍होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी मजबूत होकर उभरेगा, क्‍योंकि जनता का समर्थन एमवीए के साथ है. अल हम आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. एमवीए की बैठक भी जल्द होगी. 

बता दें कि गुरुवार को  एनसीपी ने जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) को विधानसभा में विपक्ष का नेता और मुख्य सचेतक (Chief Whip) नियुक्त किया है, लेकिन अब कांग्रेस ने दावा किया है कि इस पद पर उनका अधिकार है.

इसे भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम