महाराष्ट्र की MVA सरकार ने लोगों की मदद के लिए एलपीजी, सीएनजी पर कर में छूट दी है : अजित पवार

पवार ने आंदोलन कर रहे महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को काम पर लौटने को कहा, नहीं तो उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (फाइल फोटो)
पुणे:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण ईंधन की कीमतों में वृद्धि होना तय है, और इसलिए राज्य की महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए राज्य के बजट में एलपीजी और सीएनजी पर 1,000 करोड़ रुपये का कर माफ कर दिया था. पवार ने यहां पत्रकारों से कहा कि बजट में यह सुनिश्चित किया गया कि किसी भी पहलू में कोई बढ़ोतरी न हो ताकि महामारी और लॉकडाउन से परेशान लोगों को राहत मिल सके.

नवाब मलिक का इस्तीफा मांगने को लेकर ठाकरे ने साधा BJP पर निशाना, पीडीपी के साथ गठबंधन की दिलाई याद

उन्होंने कहा, ‘‘पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ेंगी क्योंकि ये रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण विश्व स्तर पर बढ़ रही हैं. इसीलिए बजट में, राज्य सरकार द्वारा लगाए जाने वाले सीएनजी और एलपीजी पर 1,000 करोड़ रुपये के कर की छूट दी गई है.'' एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एमवीए सरकार अपना पूरा कार्यकाल पूरा करेगी क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एकजुट हैं. पवार ने आंदोलन कर रहे महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को काम पर लौटने को कहा, नहीं तो उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement
महाराष्ट्र में केंद्र बनाम राज्य की लड़ाई, उद्धव ठाकरे के खिलाफ ED की कार्रवाई

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case की FIR में विश्व हरि भोले बाबा का नाम क्यों नहीं? | Sach Ki Padtaal