बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को MP के शख्‍स ने दी हत्या की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

धीरेंद्र शास्‍त्री को धमकी देने का आरोपी बिहार के नालंदा जिले के शंकरडीह इलाके का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने फर्जी ईमेल आईडी से बागेश्वर धाम की आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज भेजा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
छतरपुर:

मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस ने इंटरपोल की सहायता से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को ई-मेल के जरिए जान से मारने की धमकी भेजने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े होने का दावा कर रहा है. इस शख्‍स को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया है. 

बागेश्वर धाम की आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज
पुलिस के मुताबिक, धीरेंद्र शास्‍त्री को धमकी देने का आरोपी बिहार के नालंदा जिले के शंकरडीह इलाके का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने फर्जी ईमेल आईडी से बागेश्वर धाम की आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज भेजा. ईमेल के बाद बमीठा थाने में 20 अक्टूबर 2023 को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया.

Advertisement

इंटरपोल की सहायता से गिरफ्त में आया आरोपी 
22 अक्टूबर, 2023 को उसी व्यक्ति से एक और मेल प्राप्त हुआ, जिसके आईपी का पुलिस ने इंटरपोल की सहायता से पीछा किया, जिससे अंततः आरोपी की गिरफ्तारी हुई. छतरपुर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के नेतृत्व में एक जांच टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह, एसडीओपी खजुराहो सलिल शर्मा, थाना प्रभारी बमीठा निरीक्षक जयवंत काकोड़िया, उपनिरीक्षक संजय पांडे और साइबर सेल प्रभारी छतरपुर उप शामिल थे. मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर सिद्वार्थ शर्मा को नियुक्‍त किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है और जांच चल रही है. वैसे बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि धीरेंद्र शास्‍त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. इस साल सितंबर महीने में भी उत्‍तर प्रदेश के एक शख्‍स ने बागेश्वर धाम के प्रमुख को धमकी दी थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Assam News: Guwahati University में मार्कशीट घोटाले में 8 लोग गिरफ्तार | Marksheet Scam