Madhya Pradesh: पुलिस का प्रशिक्षित डॉग ही उठाकर साथ ले गए हाईप्रोफाइल लोग, भारी मशक्कत के बाद UP से हुई बरामदगी

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह 19 तारीख को ओरछा में आयोजित शादी समारोह में आए थे. इस दौरान उन्होंने घूमता हुआ लेब्रा प्रजाति का डॉग देखा, अच्छी नस्ल का होने के कारण वह उसे अपने साथ स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठा कर ले गए थे.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
गिरफ्तार एक आरोपी डॉग का बेहद प्रेमी बताया जा रहा है, जिसके चलते उसने गायब करने की योजना बना ली
भोपाल:

मध्यप्रदेश के ओरछा में अज्ञात लोगों ने पुलिस विभाग के डॉग स्कॉड का सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति का डॉग ही गायब कर दिया. इस डॉग का इस्तेमाल पुलिस बम डिफ्यूज करने में करती थी. पुलिस का यह खास डॉग ओरछा की पर्यटक धर्मशाला में ही रहता था और इसकी रिर्पोटिंग ओरछा कंट्रोल रूम को थी. भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने डॉग को बरामद कर लिया है. 5 आरोपी को भी पुलिस ने उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी लोग हाई प्रोफाइल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने उपयोग में लाए गए स्कार्पियो को भी बरामद कर लिया है.बताया यह भी जा रहा है कि पकड़ाए सभी लोग किसी राजनीतिक दल से संबंध रखते हैं.

उत्तर प्रदेश के पुलिस ने हेमंत साईं, अनु सरवरिया, गौरव उर्फ तनु पाठक, रानू राजपूत और रोहन पुरोहित को इस मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह 19 तारीख को ओरछा में आयोजित शादी समारोह में आए थे. इस दौरान उन्होंने घूमता हुआ लेब्रा प्रजाति का डॉग देखा, अच्छी नस्ल का होने के कारण वह उसे अपने साथ स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठा कर ले गए थे. पकड़े गए सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के हाईप्रोफाइल लोग हैं. इनमें से एक आरोपी डॉग का बेहद प्रेमी बताया जा रहा है, जिसके चलते इसने चोरी की योजना बना ली. 

जानकारी के मुताबिक धर्मशाला के ओरछा की पर्यटक धर्मशाला पास में ही स्थित एक मंदिर के पीछे डॉग मास्टर जमना प्रसाद 19 तारीख की रात करीब 11.30 बजे इसे रस्सी खोलकर वहीं घुमा रहा था. इसी दौरान वहां से बारात निकल रही थी जिसमें डीजे और पटाखे भी जलाए जा रहे थे.पटाखों की आवाज सुनकर डॉग घबरा गया और वहां से भाग गया. जमना प्रसाद ने तुरंत आसपास लगे सीसीटीवी चेक किए जो पता चला कि पांच छह अज्ञात लोग आए और डॉग को कार में भरकर अपने साथ ले गए.

Advertisement
Advertisement

इसके बाद उन्होंने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी और एफआईआर दर्ज करवाई. डॉग के गुम होने की घटना का पता चलते ही पुलिसकर्मियों के हाथ पैर फूल गए. पुलिस ने भी सीसीटीवी देखा जिसमें छह सात लोग डॉग को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिए.सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया अंतत: 24 घंटे के बाद डॉग के बरामद होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने बुलडोजर ड्राइव के खिलाफ दायर जनहित याचिका खारिज की

Video :कर्नाटक : दो युवाओं की हत्या का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर, नेहाल किदवई की रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर Panelist
Topics mentioned in this article