मध्यप्रदेश: बिजली कटौती से नाराज भीड़ ने बिजली उपकेंद्र में लगायी आग

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के महू के पास क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती से कथित तौर पर नाराज लोगों ने शुक्रवार की देर रात एक बिजली उपकेंद्र में आग लगा दी . घटना के बाद पुलिस ने इसमें शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
इंदौर:

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के महू के पास क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती से कथित तौर पर नाराज लोगों ने शुक्रवार की देर रात एक बिजली उपकेंद्र में आग लगा दी . घटना के बाद पुलिस ने इसमें शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी . पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना में शामिल लोग इलाके में बार बार बिजली की कटौती से नाराज थे.महू संभाग के कार्यकारी अभियंता राजेश महौरे ने पीटीआई भाषा को बताया कि दतोदा गांव के बिजली उपकेंद्र पर शुक्रवार देर रात लोगों के एक समूह ने हमला कर दिया.

उन्होंने बताया कि लोगों ने स्टेशन पर पथराव शुरु कर दिया और ऑपरेटर राहुल गोयल और दीपक वसुनिया के साथ मारपीट की, जिसमें दोनों घायल हो गए. उन्होंने बताया कि इसके बाद भीड़ ने परिसर में प्रवेश किया और कंट्रोल पैनल और रिले के ऊपर डीजल और मिट्टी का तेल डालकर उसमें आग लगा दी.

माहौरे ने बताया कि आग से रिले और कंट्रोल पैनल दोनों पूरी तरह से नष्ट हो गए जिससे एक बड़े इलाके में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी के अधिकारियों ने इस मामले में सिमरोल पुलिस थाने में शिकायत की है. महू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशिकांत कनकने ने पीटीआई भाषा को बताया कि शिकायत के बाद सिमरोल पुलिस थाने में दतोदा सब स्टेशन पर हमला करने और आगजनी का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में दतोदा गांव के दुर्गा सिंह डाबी को मुख्य आरोपी बनाया गया है तथा अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है. मामले में आगे जांच जारी है
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

हाईकोर्ट से BJP नेता तजिंदर बग्गा को मिली राहत, 10 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

'आरोपी को पंजाब पुलिस से गैरकानूनी तरीके से छुड़ाया गया' : तजिंदर बग्गा गिरफ्तारी मामले पर मोहाली कोर्ट

धर्म संसद हेट स्पीच मामला : SC की फटकार के बाद दिल्ली पुलिस का यू-टर्न, दर्ज की FIR

Video : राहुल गांधी ने तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर पर किए जमकर हमले

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article