लखनऊ : शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेंडर में हुआ विस्फोट, 3 बच्चियों समेत 5 की मौत

Lucknow Cylinder Blast: पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करते हैं. मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Lucknow Gas Cylinder Blast: आग लगने के कुछ ही मिनट बाद सिलेंडर में तेज धमाका हुआ. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lucknow Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र काकोरी कस्बे में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में विस्फोट हो गया जिसमें तीन बच्चियों और एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग गंभीर लोग से घायल हो गये. पुलिस के मुताबिक काकोरी के हाता हजरत साहब इलाके में मंगलवार रात दो मंजिला इमारत में आग लग गई. आग लगते ही सिलेंडर में धमाका हुआ. हादसे में दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई. इसमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करते हैं. मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई. आग लगने के कुछ ही मिनट बाद सिलेंडर में तेज धमाका हुआ. जब तक मकान के भीतर के लोग बाहर निकल पाते तब तक आग पूरे मकान में फैल गई.

Advertisement

इस सिलेंडर ब्लास्ट मामले पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी एक पोस्ट किया गया है. सीएम योगी के हैंडल से किए गए पोस्ट में उन्होंने लिखा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है व शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं."

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आग में परिवार के नौ लोग जल गए. अधिकारी के अनुसार इन लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां मुशीर (50 वर्ष), उनकी पत्नी हुस्ना बानो (45), उनकी भतीजी राइया (5) और भांजियों हिबा (2) तथा हुमा (3) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने कहा कि घायल हुए चार अन्य लोगों का इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है जहां इनकी हालत गंभीर बतायी जाती है. इनमें इशा (17), लकाब (21), अमजद (34) और अनम (18) हैं. स्थानीय पुलिस बल व दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
सरपंच होकर भी सरपंच नही! जितने के बाद भी नही है अधिकार