मुंबई में लव जिहाद का मामला, पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

पीड़ित लड़की ने नया नगर पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में शहबाज नामक लड़के से हुई थी. शहबाज अक्सर उससे मिलने के मीरा रोड स्टेशन के करीब आता था, जहां वो कंप्यूटर क्लास के लिए जाती थी.

Advertisement
Read Time: 25 mins
लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया
मुंबई:

मुंबई में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. मीरा भायंदर शहर की रहने वाली 22 साल की युवती ने मीरा रोड के नया नगर परिसर में रहने वाले अपने प्रेमी अमीन आजम शेख, उसकी मां रेशमा आजम शेख, काजी मुफ्तीन इस्माइल, जरियाब सलीम सय्यद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ नया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376(2)(n),366,323,504,406 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया है. पीड़ित लड़की का आरोप है कि अमीन शेख ने अपनी मां और बाकी आरोपियो के साथ मिलकर ना सिर्फ उसका शरीरिक, बल्कि उसे मानसिक प्रताड़ना भी दी है. 

युवती ने आरोप लगाया है कि उसे डर-धमकाकर और उसके आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने का डर दिखाकर उसका धर्मांतरण किया गया. नया नगर पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गईं है.

पीड़ित लड़की ने नया नगर पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में शहबाज नामक लड़के से हुई थी. शहबाज अक्सर उससे मिलने के मीरा रोड स्टेशन के करीब आता था, जहां वो कंप्यूटर क्लास के लिए जाती थी. शहबाज ने पीड़ित लड़की की पहचान अमीन शेख से कराई थी. पीडि़ता ने बताया, "अमीन शेख ने थोड़े दिनों की मुलाकात के 16 फरवरी 2022 को मेरे सामने प्‍यार का इजहार कर दिया. जब मैंने उसे मना किया, तो उसने चाकू निकाल कर कहा कि वो मुझसे बहुत प्यार करता हैं. अगर मैंने हां नहीं बोला, तो वो खुद को चाकू मार कर आत्महत्या कर लेगा, जिसके बाद मैं डर गई और मैंने उसे लव यू टू बोल दिया. इसके कुछ दिनों बाद अमीन ने मुझे अपने घर ले जाकर अपनी अम्मी और अबू से मिलाया." 

Advertisement

इसके कुछ दिन बाद अमीन ने यह कहकर पीड़ता को अपने घर बुलाया कि उसके भाई की बेटी बीमार हैं, उसे देखने के लिए अस्पताल जाना हैं. जब पीड़िता अमीन के घर पहुंची, तो वहां अमीन के अलावा कोई नहीं था. इसी बात का फायदा उठाते हुए अमीन ने मुझे आत्महत्या करने का डर दिखा कर मेरे साथ जबरदस्‍ती शारीरिक संबंध बनाए. उसके बाद 21 जून 2022 को अमीन गाड़ी लेकर पीड़िता के घर के बाहर आया और उसे मिलने के लिए बुलाया. गाड़ी में अमीन के साथ दो और लड़के बैठे हुए थे. 

Advertisement

युवती ने बताया, "मेरे गाड़ी में बैठते ही एक लड़के ने मुझसे कहा कि हमें मस्जिद से भेजा गया है, आपको लाने के लिए, आज आप धर्म परिवर्तन करने वाले हो, उसके बाद मुझे बांद्रा एक काजी के पास लेकर गए जहां. काजी ने मेरा नाम बदल कर राहिमा रखते हुए 100 रुपये के तीन स्‍टेम्‍प पेपर पर मेरा साइन लिया. दूसरे दिन जब मैं अमीन के घर गई, तो उसकी मां ने मुझे देखते ही कहा- इसे क्‍यों घर लाया है, जब तेरी पहली बीवी घर में मौजूद है. तब अमीन ने मुझे बताया कि उसकी पहले शादी हो चुकी है. और जिस बच्ची को उसने उससे भाई की बच्ची बता कर मिलाया था, वो उसकी है."

Advertisement

पीड़िता ने बताया कि इसके बाद अमीन और उसके घर वालों का अत्याचार बढ़ता चला गया. अमीन, उसे जबरन घर में बंद करके रखता था, जहां से एक बार पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उसे छुड़ाया था. अब इस मामले में नया नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article