"ऐसे हारे कि दूरबीन से भी नहीं दिखते..": पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस की हार पर अमित शाह का तंज

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ये विजय संकल्प यात्रा मुख्यमंत्री बनने का संकल्प नहीं है, बल्कि ये कर्नाटक के गरीब से गरीब लोगों के कल्याण के संकल्प को लेकर है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर में दूसरी बार बीजेपी और एनडीए की सरकार बन रही है.
नई दिल्ली:

गृहमंत्री अमित शाह ने कर्नाटक में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा के तीसरे रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस की हार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय तीनों जगहों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. हारे तो हारे, लेकिन ऐसे हारे हैं कि दूरबीन से भी नहीं दिख रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में बीजेपी की एंट्री पर सवाल थे, लेकिन वहां दूसरी बार बीजेपी और एनडीए की सरकार बन रही है. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आपकी उपस्थिति बता रही है कि कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है.

Advertisement

बुधवार को चंपाराजनगर जिले के माले महाधीश्वरा से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले रथ को रवाना किया था. इसके बाद गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेलगावी के नंदागढ़ से दूसरे रथ को हरी झंडी दिखाई थी. वहीं शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बीदर ज़िले के बासवकल्याण में तीसरे रथ को हरी झंडी दिखाई.

चार दिशाओं में चार रथों के जरिए 8 हजार किलोमीटर से ज़्यादा की यात्रा होनी है. ये यात्रा 31 ज़िलों और 224 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुज़रेगी. इस दौरान 80 से ज़्यादा रैलियां और 150 रोड शो होंगे. केन्द्र और राज्य के 50 से ज़्यादा बड़े नेता इस संपर्क अभियान से जुड़ेंगे.

दो महीने बाद कर्नाटक में चुनाव हैं. बीजेपी की कोशिश कर्नाटक में फिर अपनी जीत की पताका फहराने की है. विजय संकल्प यात्रा का समापन 25 तारीख़ को दावणगेरे में होगा, जहां प्रधानमंत्री मोदी आम सभा को संबोधित करेंगे.
 

Featured Video Of The Day
West Bengal: महिला की पिटाई मामले में TMC विधायक के विवादित बयान पर हमलावर विपक्ष
Topics mentioned in this article