लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने निर्माणाधीन संसद भवन का किया निरीक्षण, श्रमिकों को दी दीवाली की शुभकामनाएं 

बिरला ने संसद भवन की नींव से लेकर शीर्ष तक के निर्माण कार्य से जुड़े संस्मरण भी साझा किए. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, "इन श्रमिकों के चेहरों पर संसद के नए भवन के निर्माण कार्य से जुड़े होने का गौरव स्पष्ट प्रतिबिंबत हो रहा है. उनका पसीना और श्रम देश में लोकतांत्रिक मूल्यों के सुदृढ़ीकरण में अहम योगदान देंगे."

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज संसद के नए भवन के निर्माण कार्य के निरीक्षण के बाद वहां कार्य कर रहे श्रमिकों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि "जिस कड़ी मेहनत और परिश्रम से वे लोकतंत्र के मंदिर का निर्माण कर रहे हैं, इसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं." बिरला ने कहा कि इनमें से कई श्रमिक ऐसे हैं, जो भवन के शिलान्यास से लेकर आज तक वहीं काम कर रहे हैं. 

उन्होंने भवन की नींव से लेकर शीर्ष तक के निर्माण कार्य से जुड़े संस्मरण भी साझा किए. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, "इन श्रमिकों के चेहरों पर संसद के नए भवन के निर्माण कार्य से जुड़े होने का गौरव स्पष्ट प्रतिबिंबत हो रहा है. उनका पसीना और श्रम देश में लोकतांत्रिक मूल्यों के सुदृढ़ीकरण में अहम योगदान देंगे."

इस अवसर पर बिरला ने श्रमिकों का मुंह भी मीठा करवाया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. 

संसद की नई बिल्डिंग बनाने वाली सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट मोदी सरकार की अति महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में एक है. पीएम मोदी ने 10 दिसंबर 2020 को नई संसद के लिए बनने वाली बिल्डिंग की आधारशिला रखी थी.  शिलान्यास के बाद नए संसद भवन को मानसून सत्र के पहले पूरा किए जाने का लक्ष्य था लेकिन कोरोना महामारी में लॉकडाउन की वजह से इस प्रोजेक्ट में देरी हुई है.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election | ये नया भारत है, घर में घुसकर मारता है : PM Modi ने Pakistan को चेताया