पटना के गुरुद्वारे में माथा टेकने से लेकर वाराणसी में रोड शो तक, देखें 13 मई का PM मोदी का पूरा कार्यक्रम

वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी रोड शो की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections: लोकसभा की 543 सीटों में सबसे ज्यादा दिलचस्पी सीट उत्तर प्रदेश की वाराणसी है. वाराणसी में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा. यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में रोड शो करने जा रहे हैं. वहीं अगले दिन पीएम मोदी नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के कई नेता भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 13 मई और 14 मई के कार्यक्रम के अनुसार पीएम सोमवार 10 बजे पटना में एक गुरुद्वारा में माथा टेकेंगे. इसके बाद पीएम चुनावी प्रचार करेंगे. हाजीपुर में 10:30 बजे, मुजफ्फरपुर में 12 बजे और सारण में 2:30 बजे रोड शो करेंगे.

शाम को वाराणसी में रोड शो

बिहार में रोड शो करने के बाद पीएम शाम को वाराणसी पहुंचेंगे और यहां पर एक रोड शो करेंगे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई नेता भी मौजूद होंगे. अगले दिन मंगलवार को पीएम मोदी सुबह अस्सी घाट जाएंगे. सवा दस बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद 11 बजे के करीब एनडीए नेताओं के साथ बैठक होगी और सुबह 11:40 पर नामांकन पत्र भरेंगे.

नामांकन भरने के बाद 12 बजे पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद झारखंड के दौरे पर निकल जाएंगे. दोपहर 3.30 बजे कोडरमा- गिरीडीह में चुनावी सभा करेंगे.

Advertisement

वाराणसी में जोरों से चल रही तैयारियां

वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के साथ ही रोड शो के भव्य स्वागत की तैयारी है. गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी रोड शो की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. पीएम मोदी के ठहरने और नामांकन में रहने वाले प्रस्तावकों के नामों पर चर्चा की जाएगी.

Advertisement

कांग्रेस नेता अजय राय मैदान हैं मैदान पर

वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय मैदान में हैं. राय ने 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में भी मोदी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार के तौर चुनाव लड़ा था और दोनों बार तीसरे स्थान पर रहे थे. इस बार सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं अजय राय वाराणसी जिले से पांच बार विधानसभा सदस्य और उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वाराणसी लोकसभा सीट पर 2014 आम चुनाव में दूसरे स्थान पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और 2019 में समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव रहीं थीं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- BJP के दवाब और जेल जाने के बावजूद भी क्यों नहीं दिया इस्तीफा? केजरीवाल ने किया खुलासा

Video : प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा होगा खास, 13 मई को रोड शो, अगले दिन भरेंगे नामांकन

Advertisement