Lok Sabha Elections 2024 : पूर्व वायुसेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल BJP में हुए शामिल

आरकेएस भदौरिया 30 सितंबर 2019 से 30 सितंबर 2021 तक 23वें वायुसेना प्रमुख के पद पर रहे. वह आगरा जिले की बाह तहसील के निवासी हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
RKS Bhadauria केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.
नई दिल्ली:

पूर्व वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) आरकेएस भदौरिया रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि आरेकएस भदौरिया लगभग ढाई साल पहले सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल की पोस्ट से सेवानिवृत हो गए थे. वह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

उनके अलावा वाईएसआरसीपी (YSRCP) विधायक वेलागापल्ली वरप्रसाद राव भी रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनकी पार्टी से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और आज वह बीजेपी में शामिल हो गए.

Advertisement

आरकेएस भदौरिया 30 सितंबर 2019 से 30 सितंबर 2021 तक 23वें वायुसेना प्रमुख के पद पर रहे. वह आगरा जिले की बाह तहसील के निवासी हैं. बता दें कि एक अन्य सैन्य दिग्गज जनरल वीके सिंह गाजियाबाद सीट से मौजूदा लोकसभा सांसद हैं. वह इस निर्वाचन क्षेत्र से दो बार सांसद रह चुके हैं. पहली बार 2014 में और फिर 2019 में मैदान में उन्होंने यहां से चुनाव जीता था. बीजेपी ने अब तक जारी उम्मीदवारों की चार सूचियों में गाजियाबाद सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर सकती है. 

शनिवार को हिमाचल के 6 बागी विधायक बीजेपी में हुए हैं शामिल

राज्यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग करने वाले और अयोग्य ठहराए गए हिमाचल प्रदेश के छह कांग्रेस विधायक औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए हैं. इन विधायकों में कांग्रेस के सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजेंद्र सिंह राणा, चैतन्य शर्मा, देवेंदर भुट्टो, इंदर दत्त लखनपाल शामिल हैं. इनके अलावा हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायक होसियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा के भी भाजपा में औपचारिक रूप से शामिल होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने हैदराबाद को पीड़ा, डर और अन्याय के सिवाय कुछ नहीं दिया : BJP प्रत्याशी माधवी लता

यह भी पढ़ें : "हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर कुछ और विधायक BJP में शामिल हो सकते हैं": राजेंद्र राणा

Featured Video Of The Day
Amit Shah ने बताया कि अब सही मायने में न्याय व्यवस्था का भारतीयकरण हुआ है