लैंड फॉर जॉब स्कैम : बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव के निजी सचिव को CBI ने किया तलब

सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में CBI ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव को पूछताछ के लिए तलब किया है. सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है. अधिकारियों के मुताबिक, लालू यादव की बेटी मीसा भारती और रेलवे के एक पूर्व महाप्रबंधक को भी हाल ही में CBI की एक विशेष अदालत में पेश की गई चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल किया गया है. 

बता दें, यह मामला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है. CBI ने इसी साल 18 मई को इस मामले में FIR दर्ज की थी. FIR में लालू यादव समेत उनके परिवार के चार लोगों को आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने 23 सितंबर, 2021 को रेलवे में कथित भूमि के बदले नौकरी घोटाले से संबंधित प्रारंभिक जांच दर्ज की थी.

CBI ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उन्होंने नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे. इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया है. साल 2004 से 2009 में जब लालू यादव रेल मंत्री थे. तब भोला यादव उनके OSD थे. सीबीआई के मुताबिक, भोला यादव इस घोटाले के सरगना हैं. 

VIDEO: "लालूजी का लड़का 9वीं पास होकर भी डिप्टी सीएम है, क्या आपका बच्चा कभी.." - प्रशांत किशोर का तेजस्वी यादव पर तंज

सीबीआई के मुताबिक, उम्मीदवारों ने नौकरी के बदले अपनी जमीन दी थी. आरोप है कि यह जमीन राबड़ी देवी और बेटियों मीसा भारती व हेमा यादव के नाम पर दी गई थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla
Topics mentioned in this article