अध्‍यक्ष पद छोड़ेंगे ललन सिंह, नीतीश को जेडीयू की कमान: सूत्र

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में सिंह के जद(यू) अध्यक्ष पद से हटने की संभावना से इनकार नहीं किया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्‍ली:

जनता दल (यूनाइटेड) में सांगठनिक बदलाव को लेकर अटकलों का बाजार गरम है. इस बीच सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक, ललन सिंह जेडीयू अध्‍यक्ष पद छोड़ेंगे और नीतीश कुमार ये पद संभाल सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह गुरुवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेने के लिए एक साथ यहां जंतर-मंतर पर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे. 

Advertisement

ललन सिंह ने पद से इस्तीफा देने की खबरों को किया खारिज

पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में सिंह के जद(यू) अध्यक्ष पद से हटने की संभावना से इनकार नहीं किया. पार्टी के एक नेता ने कहा कि नीतीश कुमार यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि जद (यू) के दोनों शीर्ष नेताओं की ओर से इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है. इससे पहले, ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर मीडिया द्वारा एक ‘बहस' शुरू की जा रही है. पार्टी में कोई टकराव नहीं है. 

ललन सिंह भड़के- मीडिया से सलाह लेकर इस्‍तीफा लिखूंगा  

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की अटकलों के बीच सिंह ने कहा कि यह बैठक नियमित है और उनकी पार्टी एकजुट है. ललन सिंह ने थोड़ा तल्खी के साथ कहा, "अगर मुझे इस्तीफा देना है, तो मैं आपको (मीडियाकर्मियों को) बुलाऊंगा और आपसे परामर्श करूंगा कि त्याग पत्र में क्या लिखना है, ताकि आप भाजपा कार्यालय जा सकें और मसौदा प्राप्त कर सकें."

Advertisement

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक राजधानी के जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में हो रही है. पिछले कुछ दिनों से मीडिया के एक वर्ग में अटकलें लगाई जा रही थीं कि ललन सिंह को सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से कथित निकटता के कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. मीडिया में यह भी दावा किया जा रहा था कि पिछले साल अगस्त में भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का रुख कर सकते हैं. हालांकि, आज स्थिति साफ हो सकती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
PM Modi ने कहा- हर सांसद सदन में देश सेवा के लिए: Kiren Rijiju
Topics mentioned in this article