कुलगाम एनकाउंटर: J&K में सुरक्षाबलों को कामयाबी, हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर सिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सुरक्षाबलों ने कुलगाम में दो आतंकियों को ढेर किया

श्रीनगर/नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Kulgam Encounter) में एक और आतंकी मार गिराया गया है. कश्मीर पुलिस की ओर से दी जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मार गिराये गये हैं. मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के जिला कमांडर सिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है. सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं. तलाशी अभियान चल रहा है. आतंकियों  के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर सिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है. सिराज 2016 से सक्रिय था और मासूम युवाओं को आतंकी रैंक पर नियुक्त करने के काम और कई नागरिकों की हत्या में शामिल था. यह हमारे लिए बड़ी कामयाबी है. 

दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के चावलगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने गुरुवार को घेरेबंदी तथा तलाशी अभियान शुरू किया था. समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तब आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

एक अधिकारी ने बताया कि कल शाम को श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल बरामद की गयी है. 

Topics mentioned in this article