1 month ago

Doctor's Protest : कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के संग 8-9 अगस्त की रात को हुए रेप और मर्डर मामले में पूरा देश गुस्से में है. डॉक्टर लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. आज भी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बताया कि यह हड़ताल 24 घंटे तक चलेगी. माना जा रहा है कि इससे मरीजों को परेशानी हो सकती है. हालांकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि सिर्फ ओपीडी बंद रहेगी, इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी. 

ये भी पढ़ें-कोलकाता रेप मर्डर केस में कितने गुनहगार? पूर्व प्रिंसिपल से पूछताछ, आज डॉक्टर्स की हड़ताल, जानिए 10 बड़े अपडेट

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 24 घंटे के लिए अस्पतालों में बंदी का आह्वान किया है. एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की. देश के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में आज सुबह 6 बजे से हड़ताल शुरू हुई, जो अगले दिन रविवार की सुबह 6 बजे तक चलेगी. एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

 उन्होंने बताया कि 17 अगस्त को सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल के रूटीन ओपीडी , रूटीन सर्जरी, इन्वेस्टिगेशन डायग्नोस्टिक रूटीन की सेवाएं बंद रहेंगी. जनता को कोई भी समस्या न हो इसके लिए उन्हें इमरजेंसी सेवाएं मिलती रहेंगी. गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना जारी रहेगा. डॉक्टर उन्हें इमरजेंसी वार्ड में सेवाएं देते रहेंगे.  साथ ही जो मरीज अस्पताल में पहले से हैं, उनका भी इलाज जारी रहेगा.
 

Aug 17, 2024 13:05 (IST)

Doctor's Protest: इन 9 जगहों पर स्वास्थ्य व्यवस्था ठप

कोलकाता, मुंबई, लखनऊ, भोपाल, गुवाहाटी, रांची, दिल्ली, पटना और चंडीगढ़ के डॉक्टर आज हड़ताल कर कोलकाता में हुई घटना पर विरोध जता रहे हैं. इन सभी जगहों पर ओपीडी सेवाएं बंद हैं, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी हैं. 

Aug 17, 2024 12:26 (IST)

पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग करेंगे-IMA अध्यक्ष

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अशोकन ने कहा, अब सरकार को जवाब देना होगा. हमारी एक ही मांह है,  मौलिक अधिकार, जीवन का अधिकार. हम प्रधानमंत्री को लिखेंगे. उनके हस्तक्षेप का समय आ गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 15 अगस्त के भाषण में महिला सुरक्षा का उल्लेख किया है, जो दिखाता है कि वह चिंतित हैं. 

Aug 17, 2024 11:32 (IST)

सड़क पर उतरे रुड़की के डॉक्टर्स, आरोपी के लिए फांसी की मांग

कोलकाता रेप और मर्डर मामले में उत्तराखंड के रुड़की के डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं. प्राइवेट डॉक्टर्स सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जता रहे हैं. डाक्टर्स रैली निकाल और काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कामकाज आज बंद कर दिया और रैली निकालकर विरोध जताया. प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं. मांगें पूरी होने तक उन्होंने विरोध-प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है. 

Aug 17, 2024 11:08 (IST)

CBI ने पीड़िता के 3 साथी डॉक्टरों और प्रिंसिपल से की पूछताछ

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में अब तक पीड़िता के तीन साथी डॉक्टरों से पूछताछ की है. इसके अलावा प्रिंसिपल संदीप घोष से भी पूछताछ की गई है. 

Aug 17, 2024 10:59 (IST)

डॉक्टर विरोध करें, लेकिन मरीजों को न हो परेशानी-दिनेश गुंडू राव

 कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, "अस्पतालों में काम करने वाले लोगों, खालकर महिलाओं की सुरक्षा गंभीर मुद्दा है.उनके लिए एक सुरक्षित वातावरण होना चाहिए. इस संबंध में उन्होंने  सभी संगठनों, डॉक्टरों, नर्सों की एक बैठक भी बुलाई है. इस दौरान मौजूदा कानून पर चर्चा की जाएगी कि हम क्या कर सकते हैं और प्रोटोकॉल क्या हैं. डॉक्टरों को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन इससे मरीजों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसी शर्त को डॉक्टर्स ने मान लिया है. 

Aug 17, 2024 10:55 (IST)

Doctor's Strike: 'अगर सेफ्टी नहीं तो ड्यूटी नहीं'

कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस की आग झारखंड में भी भड़क उठी है.  झारखंड में सबसे बड़े अस्पताल और मेडिकल कॉलेज रिम्स के डॉक्टर हड़ताल पर है. अस्पताल और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर आईएमए के डॉक्टर सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों की मांग है कि 'अगर सेफ्टी नहीं तो ड्यूटी नहीं'

Advertisement
Aug 17, 2024 09:57 (IST)

Doctor's Protest Live: हमें परेशानी हो रही-मरीज के परिजन

मुंबई में सायन अस्पताल के एक मरीज के रिश्तेदार का कहना है, "हमें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जो घटना हुई है, उसकी वजह से परेशानी तो होगी ही. क्या किया जा सकता है.  समाधान होने तक डॉक्टर अपनी हड़ताल नहीं छोड़ेंगे. डॉक्टर कम हैं लेकिन सेवाएं सुचारू रूप से चल रही हैं.

Aug 17, 2024 09:54 (IST)

तिरुवनंतपुरम जनरल अस्पताल में सन्नाटा

डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल का असर केरल में भी देखने को मिल रहा है. तिरुवनंतपुरम जनरल अस्पताल के बाहर पूरी तरह से सन्नाटा है. कुछ मरीज आते-जाते दिखाई दे रहे हैं.

Advertisement
Aug 17, 2024 09:52 (IST)

कोलकाता केस की जांच में खामी-NCW

NCW जांच समिति ने कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या मामले में सुरक्षा, बुनियादी ढांचे और जांच में खामियों को उजागर किया.

Aug 17, 2024 09:51 (IST)

पटना AIIMS में भी डॉक्टर्स की हड़ताल

पटना AIIMS में भी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. वह बड़े-बड़े बैनर्स हाथ में लेकर कोलकाता में हुई ट्रेनी डॉक्टर की निर्मम हत्या का विरोध जता रहे हैं. 

Advertisement
Aug 17, 2024 09:49 (IST)

Doctor's Protest Live: हम मजबूर हैं- प्रदर्शनकारी डॉक्टर

जब आरजी कर के डॉक्टर शांतिपूर्वक न्याय की मांग कर रहे थे, तो 15 अगस्त की आधी रात में उन पर हमला किया गया. हम लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल और समय पर लाज के महत्व को जानते हैं. हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है.  हम सड़क पर उतरकर न्याय पाने के लिए अपने कर्तव्य का त्याग करने के लिए मजबूर हैं.

Aug 17, 2024 09:46 (IST)

Doctor's Protest Live: पीड़िता को न्याय मिले-रेजिडेंट डॉक्टर

मद्रास मेडिकल कॉलेज के पोस्ट-ग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टर डॉ नवनीत कृष्णन ने कहा, "मैं उस ग्रुप का हिस्सा हूं, जिसे आम समुदाय से अलग कर दिया गया है.  डॉक्टरों के सामने आने वाली सभी कठिनाइयों को दरकिनार कर अभी हमारी एकमात्र मांग पीड़िता के लिए न्याय है, जिसके साथ उसके ही परिसर में क्रूरतापूर्वक रेप के बाद हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Aug 17, 2024 09:43 (IST)

राजकोट के डॉक्टर्स जता रहे विरोध

राजकोट सिविल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Aug 17, 2024 09:39 (IST)

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में CAPF की तैनाती की मांग

आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप-हत्याकांड पर  सिकंदराबाद आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज की डॉ. मोनिका सिंह, ने सीजेआई को एक पत्र लिखा है. उन्होंने मामले के लंबित रहने तक डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सीएपीएफ तैनात करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि  लोगों को धमकाया जा रहा है और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले.

Aug 17, 2024 09:35 (IST)

ट्रेनी डॉक्टर से बर्बरता का जिम्मेदार कौन?

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद बड़े ही बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पुलिस इस मामले में अब तक 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. 

Aug 17, 2024 09:33 (IST)

अस्पतालों में सुरक्षा, आरोपी को सजा-डॉक्टर्स की मांग

आईएमए एक्शन कमेटी के चेयरमैन ने कहा, "हमारी सरकार से मांग है कि देश के सभी अस्पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. अगर अस्पताल में सुरक्षा नहीं होगी तो कोई डॉक्टर मरीज का इलाज करने कैसे जाएगा ? सुरक्षा की व्यवस्था हर जगह हो सकती है तो अस्पताल में क्यों नहीं ? हमारी मांग है कि इस मामले में आरोपी को कड़ी सजा दी जाए. साथ ही पीड़िता के परिजनों को उचित मुआवजा भी दिया जाए.

Aug 17, 2024 09:30 (IST)

हमारे पास कोई विकल्प नहीं-IMA

आईएमए एक्शन कमेटी के चेयरमैन ने कहा, "सब जानते हैं कि कोलकाता मामले में जो व्यक्ति पकड़ा गया है, वो असली आरोपी नहीं है, बल्कि इसके पीछे कोई साजिश है. सीबीआई मामले की जांच कर रही है. सरकार को इसका सहयोग करना चाहिए. हम अस्पतालों को बंद नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है.

Aug 17, 2024 09:28 (IST)

OPD बंद, लेकिन इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी

आईएमए एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने कहा कि 17 अगस्त को सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल के रूटीन ओपीडी , रूटीन सर्जरी, इन्वेस्टिगेशन डायग्नोस्टिक रुटीन की सेवाएं बंद रहेंगी. जनता को कोई भी समस्या न हो इसके लिए उन्हें इमरजेंसी सेवाएं मिलती रहेंगी. गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना जारी रहेगा. डॉक्टर उन्हें इमरजेंसी वार्ड में सेवाएं प्रदान करते रहेंगे. साथ ही जो मरीज अस्पताल में पहले से हैं, उनका भी इलाज जारी रहेगा.

Aug 17, 2024 09:27 (IST)

डॉक्टरों के लिए सुरक्षा की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की. देश के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में आज सुबह 6 बजे से हड़ताल शुरू हुई, जो अगले दिन रविवार की सुबह 6 बजे तक चलेगी. 

Aug 17, 2024 09:26 (IST)

Doctor's Protest Live: आज डॉक्टर्स की देशव्यापी हड़ताल

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में डक्टर्स ने आज हड़ताल पर हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 24 घंटे के लिए अस्पतालों में बंदी का आह्वान किया था. देशभर के डॉक्टर्स 24 घंटे कर हड़ताल कर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं.

Featured Video Of The Day
आखिर वो क्या चीज थी कि सबको पीछे छोड़ CM बन गईं आतिशी | 5 Ki Bat