ऑडियो टेप मामले में कोलकाता पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ईडी के 3 अधिकारियों को किया तलब

कोलकाता पुलिस ने ऑडियो टेप लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के तीन सीनियर अधिकारियों को तलब किया है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
कोलकाता:

ऑडियो टेप लीक मामले (Audio Tapeleak case) में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने बड़ी कार्रवाई की है. कोलकाता पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) के तीन सीनियर अधिकारियों को तलब किया है. यह टेप पिछले साल बंगाल चुनाव से पहले एक समाचार चैनल द्वारा प्रसारित किया गया था. पिछले साल सितंबर में ईडी ने कोलकाता पुलिस द्वारा अपने अधिकारियों को जारी किए गए समन को रद्द करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. जिसके बाद अदालत ने समन पर रोक लगा दी, लेकिन तब जांच जारी रखने की अनुमति दी थी.

अब इस मामले के संबंध में नया समन जारी किया गया है और ईडी के अधिकारियों (ED Officers) को आज दोपहर कालीघाट थाने में पेश होने को कहा गया है. कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) एक व्यवसायी के खिलाफ मामले की जांच कर रही है, जिसे एक कथित ऑडियो क्लिप में ईडी अधिकारी से मवेशी तस्करी और कोयला घोटाले जैसे विषयों पर बात करते हुए सुना गया था, जो 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले ही लीक हो गया था. ताजा समन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के ईडी के सामने पेश होने से एक दिन पहले आया है.

ये भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार मंत्री नवाब मलिक की जेल हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

आपको बता दें कि ईडी (ED) बंगाल कोयला घोटाले से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी से पूछताछ कर रही है. उन्होंने हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है जिसमें प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के अधिकार क्षेत्र के मुद्दे को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया था.

Advertisement

VIDEO: PM मोदी ने ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से लौटाई गई प्राचीन वस्‍तुओं का किया निरीक्षण

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Death News: राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा रतन टाटा का अंतिम संस्कार