कोलकाता रेप मर्डर : क्या थे पीड़िता के सपने, कैसी चाहती थी जिंदगी; सामने आए डायरी के पन्ने

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले की जांच कर रही CBI की टीम को पीड़िता की डायरी मिली है. इस डायरी में पीड़िता ने उन बातों का जिक्र किया था, जिन्हें वो जिंदगी में करना चाहती थी.

Advertisement
Read Time: 4 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले (Kolkata Doctor Rape Case) में हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है. इस केस को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. देशभर में लोगों का आक्रोश दिख रहा है. इस बीच मामले की जांच कर रही CBI की टीम को पीड़िता की डायरी मिली है. इस डायरी में पीड़िता ने उन बातों का जिक्र किया था, जिन्हें वो जिंदगी में करना चाहती थी. दरिंदगी का शिकार हुई पीड़िता पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती थी. वह अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल रखना चाहती थी. पीड़िता की डायरी से इन बातों का खुलासा हुआ है. हालांकि, इस डायरी के कुछ पन्ने फटे हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता डॉक्टर ऑफ मेडिसीन (MD) की पढ़ाई में गोल्ड मेडल पाना चाहती थी. वो बड़ी डॉक्टर बनना चाहती थी. इस डायरी में उसने अपने सपनों को शब्दों में बयां किया था. उसने कुछ अस्पताल के नाम का जिक्र किया था, जिसमें वो आगे प्रैक्टिस करना चाहती थी.

मां-बाप वहां नहीं थे, तो FIR दर्ज करवाने की जिम्मेदारी किसकी? कोलकाता रेप-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के 10 तीखे सवाल

Advertisement

लाश के पास बरामद हुई थी डायरी, कुछ पन्ने थे फटे
इस मामले की जांच पहले कोलकाता पुलिस कर रही थी. पुलिस को पीड़िता की लाश के पास ये डायरी मिली थी, जिसमें कुछ पन्ने फटे हुए थे. पुलिस ने कहा है कि पीड़िता के शव के पास से जो डायरी उसे मिली थी, उस डायरी को सीलबंद हालत में CBI अधिकारियों को सौंप दिया गया था.

Advertisement

CBI ने हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को भेजी डायरी
पीड़िता की हैंडराइटिंग कैसी थी? ये जानने के लिए CBI ने उसके घर से कुछ नोट्स भी हासिल किए हैं. उन्हें जांच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को भेजा गया है.

Advertisement

कब हुई हत्या?
कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर की 8-9 अगस्त की रात को रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. उसकी लाश कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिली. उसकी दोनों आंखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था. गर्दन और जबड़े की हड्डी टूटी थी. पुलिस ने केस दर्ज किया. इस मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कोलकाता पुलिस का एक नागरिक स्वयंसेवक है. बताया जा रहा है कि अस्पताल के सभी विभागों में उसकी पहुंच थी. कई आरोपियों की तलाश जारी है.

Advertisement

42 साल तक जिंदा लाश बनकर रही... जानिए क्या है अरुणा शानबाग केस? कोलकाता रेप और हत्या मामले पर क्यों हो रही चर्चा

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नया खुलासा
इस बीच कोलकाता रेप मर्डर केस में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम से नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को 12 अगस्त को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपी थी. इसमें बताया गया कि 8-9 अगस्त की रात रेप और मारपीट के बाद ट्रेनी डॉक्टर की गला और मुंह दबाकर हत्या हुई थी. आरोपी ने डॉक्टर का बुरी तरह शोषण किया था. उसपर इतने जोर से हमला हुआ कि उसके चश्मे का कांच आंख में धंस गया था. एबनॉर्मल सेक्शुअलिटी और जेनाइटल टॉर्चर के कारण उसके प्राइवेट पार्ट पर गहरा घाव पाया गया.

3 अधिकारियों को ममता सरकार ने किया सस्पेंड
इस केस में पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को 2 असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर समेत 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. 15 अगस्त को देर रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हजारों की भीड़ ने तोड़फोड़ की थी. सरकार ने इसी मामले में इन अधिकारियों पर कार्रवाई की. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा CISF ने अपने हाथ में ले ली है. 

महिला डॉक्टर की पहचान हर जगह से हटाएं : कोलकाता रेप-मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश

Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?