"TMC अपने बचाव में इसे धार्मिक व राजनीतिक रंग देने में लगी": डॉक्टर रेप केस पर मायावती

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग करते हुए विरोध मार्च निकाला था. इस दौरान उन्होंने कहा था, "हम दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं. भाजपा के राज्य में तो कुछ नहीं होता है." उन्होंने आरोप लगाया कि सीपीएम और भाजपा ने आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कोलकाता:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर न‍िशाना साधा. मायावती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा बंगाल में लेडी डाक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर जघन्यता पर पूरा देश चिन्तित व आक्रोशित, फिर भी TMC सरकार अपने बचाव में इसे धार्मिक व राजनैतिक रंग देने में लगी है. वहीं विपक्ष भी इस मामले में कम नहीं. ऐसे में दोषियों को सख्त सजा व पीड़ित परिवार को न्याय कैसे मिले इसकी चिन्ता जरूरी. अतः इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप आदि को त्याग कर असली दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई के लिए सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आगे आना होगा. पीड़ित परिवार ने मुआवजा नहीं लेने व न्याय की बात कही है, उनकी पीड़ा व घटना को लेकर इंसाफ के तकाज़े पर सभी को गंभीर होने की जरूरत.

मायावती ने आगे लिखा कि इस घटना को लेकर डाक्टरों व मेडिकल छात्रों का आन्दोलन भी अपनी जगह सही है जिसका समर्थन भी है, लेकिन इस दौरान गरीब मरीजों के इलाज की तरफ भी जरूर ध्यान दिया जाए तो यह उचित होगा. साथ ही, सरकार अस्पतालों व डाक्टरों की भी सुरक्षा व सम्मान का विशेष ध्यान रखे.

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक की कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी और वहां तोड़फोड़ भी की गई थी, जिससे पूरे देश में उबाल है और लगभग सभी राज्यों में चिकित्सक इस प्रशिक्षु चिकित्सक को न्याय दिए जाने तथा सुरक्षा से जुड़ी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- "छात्र डर रहे हैं... राज्य की स्थिति के लिए CM ममता बनर्जी जिम्मेदार": NDTV से बोले कोलकाता के राज्यपाल

Advertisement

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari