"आप इसके गणित को समझिए...": चुनावी बॉन्ड के सवाल पर किरण मजूमदार-शॉ

चुनाव आयोग की वेबसाइट में 763 पेजों की दो लिस्ट डाली गई है. एक लिस्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदने वालों की डिटेल है. दूसरी लिस्ट में राजनीतिक पार्टियों को मिले बॉन्ड का ब्यौरा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

चुनावी बॉन्ड को लेकर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर एक यूजर ने बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ (Kiran Mazumdar-Shaw) पर निशाना साधा. एक्स पर पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि बेंगलुरु स्थित बायोफार्मास्यूटिकल्स फर्म प्रमुख ने कर्नाटक चुनाव से पहले हर महीने 5 करोड़ रुपये का दान दिया. इस पोस्ट पर मजूमदार-शॉ ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "यह गलत है. आप गणित को समझिए."

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक अन्य उपयोगकर्ता अरमान अहमद ने कहा, "यह वास्तव में 6 करोड़ रुपये है. यदि आपको लगता है कि आपने उन्हें अन्य तरीकों से भुगतान किया है, तो कृपया उन्हें भी स्पष्ट करें."

Advertisement

मजूमदार-शॉ ने अहमद को जवाब देते हुए लिखा, "मैं हमेशा पारदर्शी रहती हूं और आप जो देखते हैं वही सही है." यह पूछे जाने पर कि क्या उनसे दान देने के लिए "कहा गया" था, बायोकॉन प्रमुख ने कहा, "सभी पार्टियां फंडिंग चाहती हैं.

Advertisement

बता दें चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bonds) मामले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से मिला डेटा गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में 763 पेजों की दो लिस्ट डाली गई है. एक लिस्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदने वालों की डिटेल है. दूसरी लिस्ट में राजनीतिक पार्टियों को मिले बॉन्ड का ब्यौरा है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में अपलोड की गई सारी जानकारी 3 मूल्यवर्ग के बॉन्ड की खरीद से जुड़ा हुआ है. इलेक्टोरल बॉन्ड 1 लाख रुपये, 10 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये के खरीदे गए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Exclusive : इलेक्टोरल बॉन्ड BJP की देन, इसलिए मिला चुनावी चंदे का हिसाब- देवेंद्र फडणवीस

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?