Advertisement

अपहरण मामला : SIT ने बेंगलुरु में रेवन्ना के आवास का निरीक्षण किया

एसआईटी ने दो दिन पहले हासन जिले के होलेनारासिपुरा में विधायक के आवास का निरीक्षण किया था.पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पुत्र रेवन्ना दो मामलों में जांच का सामना कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु:

एक महिला के कथित अपहरण और उसे गैरकानूनी तरीके से बंधक बनाने के संबंध में जनता दल (सेक्यूलर) विधायक एच डी रेवन्ना के खिलाफ मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को बेंगलुरु के बसवनगुडी में उनके आवास पर घटनास्थल का निरीक्षण किया. रेवन्ना के परिवार की अनुपस्थिति में एसआईटी दल ने मौके का मुआयना करने के लिए उनके वकील गोपाल को तलब किया.

एसआईटी ने दो दिन पहले हासन जिले के होलेनारासिपुरा में विधायक के आवास का निरीक्षण किया था.पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पुत्र रेवन्ना दो मामलों में जांच का सामना कर रहे हैं. एक मामला घरेलू सहायिका के यौन उत्पीड़न से जुड़ा है जिसमें रेवन्ना का बेटा प्रज्वल भी आरोपी है.

Advertisement

दूसरा मामला दो मई को दर्ज अपहरण के मामले से जुड़ा है. प्रज्वल द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं का यौन शोषण करने वाले वीडियो बड़ी संख्या में वायरल होने के बाद पीड़िता के बेटे ने आरोप लगाया कि रेवन्ना का सहायक सतीश बबन्ना उसकी मां को 29 अप्रैल को एक मोटरसाइकिल पर बिठाकर ले गया और उसे अवैध रूप से बंधक बनाकर रखा.

इस बीच, रेवन्ना के वकील गोपाल ने आरोप लगाया कि एसआईटी दल ने उन्हें जद(एस) नेता के बासवनगुडी स्थित आवास के भीतर जाने नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें मौके के मुआयने का नोटिस दिया गया था लेकिन एसआईटी दल ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया.

गोपाल ने पूछा, ‘‘मुझे अंदर जाने नहीं दिया गया जबकि मुझे वहां मौजूद होना चाहिए था. अवैध चीजें चल रही हैं. मैं मौके के मुआयने के खिलाफ नहीं हूं. जब एसआईटी ने मुझे यहां मौजूद रहने का नोटिस दिया तो मुझे बाहर क्यों रखा गया? क्या मैंने कहा कि मैं सहयोग नहीं करूंगा?'' उन्होंने कहा कि जब्त सामान की एक सूची सौंपी जानी होती है. उन्होंने पूछा कि एसआईटी यह सूची किसे सौंपेगी?

वहीं, केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रज्वल के विदेश से लौटने की संभावना के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी सतर्क हैं. उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi Wayanad Seat: Rahul छोड़ेंगे वायनाड की सीट, Priyanka Gandhi लड़ेंगी चुनाव | Hot Topic

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: