"केरल कर रहा है पीएम मोदी की सराहना", प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले पादरी

कार्डिनल जॉर्ज एलनचेरी, सिरो-मालाबार चर्च के आर्कबिशप ने पत्रकारों से कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान हमने उत्तर भारत में अपने मिशन कार्य के संबंध में अपनी चिंताओं को साझा किया, जिसे धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा बाधित किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
केरल में पादरियों से मिले पीएम मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दो दिन की केरल यात्रा के दौरान कई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ-साथ राज्य को वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी दी है. पीएम अपने दो दिन के इस दौरे को लेकर खासे चर्चाओं में हैं. चर्चा की एक वजह पीएम का ईसाई समुदाय के सात पादरियों से मुलाकात करना भी है. माना जा रहा है कि पीएम का इन पादरियों से मिलने से आने वाले चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक पादरी ने कहा कि केरल इसके लिए पीएम की सराहना कर रहा है. 

"हमने पीएम से अपनी चिंता बताई"

कार्डिनल जॉर्ज एलनचेरी, सिरो-मालाबार चर्च के आर्कबिशप ने पत्रकारों से कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान हमने उत्तर भारत में अपने मिशन कार्य के संबंध में अपनी चिंताओं को साझा किया, जिसे धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा बाधित किया जा रहा है. हमने दलित ईसाइयों, गरीबों और वंचितों के अधिकारों की भी बात की. साथ ही किसानों, मछुआरों और तटीय इलाकों के लोगों की परेशानियों को भी उनके सामने रखा. उन्होंने कहा कि पीएम ने हमारी सभी बातों को सुना और हमे मानने वालों की सुरक्षा का वादा भी किया. पादरी के मुताबिक पीएम ने बताया कि उन्होंने केरल, ईसाइयों के लिए क्या किया है. साथ ही गरीबों को 10% आरक्षण देकर किस तरह से मदद की है. उन्होंने कहा कि केरल के लोग पीएम मोदी की सराहना कर रहे हैं. हम आगे और किस तरह से विकास करें, इसपर सोच रहे हैं. 

केरल में 18 फीसदी ईसाई हैं

बता दें कि केरल में ईसाइयों की आबादी 18 फीसदी है, जहां बीजेपी अब तक चुनावी रूप से ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई है. लेकिन सक्रिय रूप से ईसाई आबादी और युवाओं तक पहुंच बनाकर, पार्टी को उम्मीद है कि अगले साल होने वाले आम चुनावों में उन्हें ज्यादा सीटें मिलेंगी और तस्वीर बदल जाएगी.

Advertisement

पीएम ने दी थी सलाह

पार्टी की पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी ने हाशिए पर पड़े तबकों और अल्पसंख्यकों तक पहुंचने की पुरजोर वकालत की थी. यही वजह है कि ईस्टर के दिन, उन्होंने दिल्ली के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल का दौरा किया और समुदाय के साथ बातचीत की. पीएम मोदी की इस सलाह के बाद केरल में बीजेपी नेता पादरियों से मिले और ईसाई समुदाय के अन्य लोगों के घर-घर जाने लगे. विशु के दिन,जोकि मलयालम में न्यू ईयर डे होता है, इन नेताओं ने बिशप और ईसाई नेताओं के लिए विशेष नाश्ते का प्रबंध किया था. 

Advertisement

"समझदार, शिक्षित लोगों का प्रदेश"; केरल को वंदे भारत और वाटर मेट्रो की सौगात देते हुए बोले पीएम मोदी

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article