केरल मेडिकल कॉलेज घोटाला: बिशप को ब्रिटेन जाने से रोका गया, की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध के बाद अधिकारियों ने बिशप ए धर्मराज रसालम को केरल की राजधानी में स्थित एयरपोर्ट पर रोक लिया. ईडी डॉ सोमरवेल मेमोरियल सीएसआई मेडिकल कॉलेज चलाने में कथित वित्तीय गड़बड़ी की जांच कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

केरल (Kerala) स्थित एक चर्च के बिशप को मंगलवार को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram Airport) पर ब्रिटेन (Britain) जाने से रोक दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक, चर्च द्वारा संचालित एक मेडिकल कॉलेज में कथित अनियमितताओं की जांच चल रही है. प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध के बाद अधिकारियों ने बिशप ए धर्मराज रसालम (Bishop A Dharmaraj Rasalam) को केरल की राजधानी में स्थित एयरपोर्ट पर रोक लिया. 

ईडी डॉ सोमरवेल मेमोरियल सीएसआई मेडिकल कॉलेज चलाने में कथित वित्तीय गड़बड़ी की जांच कर रहा है. इस मामले को काराकोनम मेडिकल कॉलेज घोटाले के नाम से जाना जाने लगा है. अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और संलग्न अन्य सभी संस्थान चर्च ऑफ साउथ इंडिया या सीएसआई द्वारा चलाए जाते हैं. 

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बाद में रसालम से मुलाकात की और उन्हें कल पूछताछ के लिए बुलाया है. 

केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम ने कल चर्च संचालित अस्पताल में मेडिकल सीट का वादा कर छात्रों से कथित तौर पर बड़ी रकम वसूलने के मामले में सीएसआई दक्षिण केरल के मुख्यालय पर छापा मारा था. 

क्रिश्चियन एजुकेशन बोर्ड के निदेशक फादर सीआर गॉडविन ने बताया कि क्राइम ब्रांच पहले ही मामले की जांच कर चुकी है. 

गॉडविन ने कल कहा था, "जैसा कि मैंने पहले कहा 25 लोगों ने प्रतिव्‍यक्ति शुल्‍क के संबंध में मेडिकल कॉलेज के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं और मामला अदालत में था.  ईडी मामले के बारे में और जानना चाहता है.  हमें यह स्पष्ट करते हुए खुशी हो रही है कि वे बिशप से पूछताछ कर रहे हैं और वह उनके सवालों के जवाब देने में खुश हैं. वे (सोमवार को) सुबह 6.30 बजे पहुंचे और छापेमारी शुरू की. उन्होंने हमें पहले सूचित नहीं किया." 

ये भी पढ़ें:

* मिलिए केरल की शायजा से जिन्हें अपनी मूंछों पर है गर्व, सोशल मीडिया पर हुईं वायरल
* Teen Pregnancy के बढ़ते मामलों को लेकर केरल हाईकोर्ट की नसीहत, कहा Sex Education पर हो दोबारा विचार
* केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने की राज्य में मंकीपॉक्स के तीसरे केस की पुष्टि : PTI

Advertisement

मॉल में लगी Sale में उमड़ा लोगों का सैलाब, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान | पढ़ें

Featured Video Of The Day
India ने Indus Water Treaty को लेकर Pakistan को भेजा नोटिस, समझौते में बदलाव की मांग