काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : जानिए बनारस दौरे में पीएम मोदी किन-किन कार्यक्रमों में होंगे शामिल  

PM Modi राजघाट से क्रूज पर सवार होकर गंगा नदी के रास्ते ललिता घाट पहुंचेंगे. ललिता घाट पर बनी जेटी से उतर कर प्रधानमंत्री मोदी काशी  विश्वनाथ कॉरिडोर में पहुंचेंगे .

Advertisement
Read Time: 15 mins
पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट का आगाज करेंगे
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) का उद्घाटन करेंगे. कॉरिडोर के साथ ही पीएम मोदी कई अन्य धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बनारस (Varanasi visit) में 13 दिसंबर में जो कार्यक्रम है, उसका काफी ब्योरा सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह 11 बजे को विशेष विमान से बनारस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वो हेलीकॉप्टर के जरिये संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समीप बने हेलीपैड पर आएंगे. यहां से सड़क मार्ग से वह काल भैरव मंदिर का दर्शन करने जाएंगे. वहां 5 मिनट रहने के बाद वह राजघाट जाएंगे.

शिव बारात में झूमे महादेव के भक्त, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का पीएम मोदी कल करेंगे उद्घाटन

राजघाट से क्रूज पर सवार होकर गंगा नदी के रास्ते ललिता घाट पहुंचेंगे. ललिता घाट पर बनी जेटी से उतर कर प्रधानमंत्री मोदी काशी  विश्वनाथ कॉरिडोर में पहुंचेंगे. वहां पर  12 बजे से दिन के 3 बजे तक शुभ मुहूर्त में पूरे विधि विधान से काशी धाम का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री 22 मिनट तक विशेष पूजन कर सकते हैं. पूजन के बाद प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर रविदास घाट पहुंचेंगे और वहां से बनारस रेल इंजन कारखाना जाएंगे.  

वहां के गेस्ट हाउस में वह विश्राम करेंगे.  उसके बाद बनारस रेल कारखाना से निकलकर शाम 5:30 बजे रविदास घाट पहुंचेंगे. पीएम मोदी वहां से क्रूज पर भ्रमण करते हुए गंगा आरती देखेंगे. गंगा आरती के बाद बीजेपीशासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उनके परिजनों के साथ जलपान करेंगे. इसके बाद गेस्ट हाउस में वापस आ जाएंगे. प्रधानमंत्री 13 दिसंबर को तकरीबन 3000 धर्माचार्य साधु-संतों महात्मा और विद्वत जनों के बीच काशी के विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे.

Advertisement

देश के लगभग 51,000 स्थानों पर लाइव प्रसारण किए जाने के लिए व्यवस्था है.14 दिसंबर को प्रधानमंत्री स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वसंत सदाफल देव महाराज की जेल यात्रा के शताब्दी महोत्सव और विहंगम योग संत समाज के 98 वे वार्षिकोत्सव पर आयोजित समारोह में जाएंगे. दोपहर 1:00 बजे योग अध्यात्म और विश्व शांति के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. उनके साथ इस दौरान मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित रह सकते हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही वाराणसी पहुंच चुके हैं, उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब