कर्नाटक के सीएम ने नाईट कर्फ्यू, न्यू ईयर कार्यक्रमों के प्रतिबंध पर पुनर्विचार करने से किया इनकार

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कोविड ​​-19 संबंधी नई चिंताओं के मद्देनजर राज्य में रात के कर्फ्यू  (Night Curfew) और नए साल के कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के फैसले पर पुनर्विचार करने से इनकार कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कर्नाटक में 28 दिसंबर से 10 दिनों के लिए रात 10 बजे से सुबह पांच तक रात्रि कर्फ्यू लगू रहेगा
मैसुरू:

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कोविड ​​-19 संबंधी नई चिंताओं के मद्देनजर राज्य में रात के कर्फ्यू  (Night Curfew) और नए साल के कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के फैसले पर पुनर्विचार करने से इनकार कर दिया है. फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और होटल और पब मालिकों ने सरकार से फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, 'पुनर्विचार का कोई सवाल ही नहीं है. पिछले हफ्ते जब हमने बेलगावी में एक बैठक की और कुछ प्रतिबंध लगाए, तो मैंने कहा कि ओमिक्रॉन और कोविड-19 (Coronavirus) स्थिति को देखने के बाद हम कुछ उपाय कर सकते हैं, और उसी के अनुसार हमने कुछ मामूली प्रतिबंध लगाए हैं.'  यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि रात के कर्फ्यू से कुछ हद तक परेशानी हो सकती है.

महाराष्ट्र विधानसभा में उठा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का 'बयान'

कर्नाटक सरकार ने 28 दिसंबर से 10 दिनों के लिए रात 10 बजे से सुबह पांच तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर नव वर्ष से संबंधी सभी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित कर दिया है. वहीं भोजनालय, होटल, पब, क्लब व रेस्तरां से कहा गया है कि वह 28 दिसंबर से दो जनवरी के दौरान अपनी बैठने की कुल क्षमता के 50 फीसदी के हिसाब से संचालन करें.

कर्नाटक: धर्मांतरण विरोधी बिल विधानसभा में पास लेकिन इसके कानून बनने में करना होगा इंतजार, यह है कारण..

इस बीच, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने कहा कि विपक्ष को इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि सरकार कोविड और ओमिक्रॉन वैरिएंट से संबंधित मामलों में वृद्धि के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाए और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उपाय करे.

Advertisement

कर्नाटक में 10 दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Uttarakhand Flash Floods: Uttarakhand में Heavy Rainfall का 'Red Alert', Char Dham Yatra फ़िलहाल रोकी गई
Topics mentioned in this article