माला पहनाने के बहाने कन्हैया कुमार पर हमला, दिल्ली में प्रचार के दौरान स्याही भी फेंकी

प्रचार के दौरान दो युवक कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने उनके नजदीक आए. इनमें से एक युवक ने कन्हैया कुमार को थप्पड़ मार दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव प्रचार के दौरान सात से आठ लोगों ने हमला किया और उन पर काली स्याही फेंकी.

पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में शुक्रवार को हुई मारपीट का वीडियो अब वायरल हो गया है. कथित हमलावरों में से दो ने वीडियो भी जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने कांग्रेस नेता की पिटाई की थी और कहा था कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्होंने देश को तोड़ने के नारे लगाए थे और भारतीय सेना के खिलाफ बोला था.

Advertisement

एक शिकायत में, ब्रह्मपुरी से AAP पार्षद छाया गौरव शर्मा ने कहा कि वह और कन्हैया कुमार करतार नगर में पार्टी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे, जब सात से आठ लोगों ने कन्हैया कुमार को माला पहनाई, उन पर स्याही फेंकी और फिर उनकी पिटाई की. उन्होंने कहा कि तीन से चार महिलाएं भी घायल हो गईं और एक महिला पत्रकार नाले में गिर गई.

छाया शर्मा ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया और धमकी दी. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें शर्मा की शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि वे वीडियो का सत्यापन कर रहे हैं और जांच शुरू हो गई है. 

गौरतलब है कि दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. यहां लोकसभा की सात सीटें हैं. बीजेपी सातों सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में गठबंधन है. आम आदमी पार्टी चार सीटों पर और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इन तीन सीटों में से एक सीट उत्तर पूर्वी दिल्ली की है, जहां से कन्हैया कुमार मैदान में हैं.

Advertisement

कन्हैया का मुकाबला यहां भाजपा सांसद मनोज तिवारी से है. यह सीट सबसे अधिक चर्चा में है. कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली समेत कई नेता अपने पद व पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. लवली कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे.

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar