संसद में सोनिया गांधी के साथ बैठे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया, दोनों बातचीत करते आए नज़र

सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन चौधरी के साथ अगली पंक्ति में बैठी थीं, इसी दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया रुके और उनसे बात की.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
संसद कार्यक्रम की तस्वीर

तीन साल पहले कांग्रेस (Congress) छोड़ने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बगल में बैठे देखा गया. साथ ही सिंधिया पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से बातचीत करते भी दिखें. सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ अगली पंक्ति में बैठी थीं, इसी दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया रुके और उनसे बात की. इसके बाद वह सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के बगल में बैठ गए.

हालांकि कुछ समय बाद, सिंधिया सोनिया गांधी के पास बैठने चले गए क्योंकि खरगे और अंधीर रंजन चौधरी को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के नेताओं के साथ मंच साझा करने के लिए अपनी सीटें छोड़नी पड़ी. सिंधिया ने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी थी, जिससे 2020 में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमल नाथ सरकार गिर गई थी.

पुरानी संसद के विदाई समारोह में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राज्यसभा और लोकसभा दोनों के सदस्य सेंट्रल हॉल में एकत्र हुए थे. कार्यक्रम में धनखड़, पीएम मोदी, ओम बिरला, खरगे, अंधीर रंजन चौधरी और पीयू। गोयल ने सांसदों को संबोधित किया. अपने संबोधन में, भाजपा सांसद मेनका गांधी, जो पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री रह चुकी हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उस पल का हिस्सा होने पर गर्व है जब सरकार महिलाओं को "भारत के भविष्य में बराबर की हिस्सेदारी" देगी..

इस कार्यक्रम में अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में उन्होंने कहा, "मुझे यहां देखकर आप जितनी आश्चर्यचकित हैं, मैं भी उतनी ही आश्चर्यचकित हूं."

ये भी पढ़ें : UP : पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहे अपराधी की पुलिस फायरिंग में मौत

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी आज महिला आरक्षण बिल पर संसद में कांग्रेस की ओर से करेंगी बहस

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: सीजन 1 का हुआ भव्य समापन