SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 

जूनियर डॉक्‍टरों (Junior Doctors) ने कहा कि राज्य सरकार हमें सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह से विफल रही है और यही कारण है कि सगोरे दत्ता अस्पताल में हमला हुआ.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जूनियर डॉक्‍टरों (Junior Doctors) ने आरजी कर मामले की सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सोमवार को होने वाली सुनवाई के बाद राज्य के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से 'काम बंद' करने का निर्णय लिया है. जूनियर डॉक्‍टरों ने कहा कि सरकारी अस्‍पतालों में हमलों से पता चलता है कि राज्‍य सरकार हमारी सुरक्षा करने में विफल रही है. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा हमारी सुरक्षा को लेकर दिए गए आश्वासन से हमें कोई उम्मीद नहीं है. यह फैसला सगोरे दत्ता अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद तीन डॉक्टरों और तीन नर्सों पर हमले के बाद लिया गया है. 

जूनियर डॉक्‍टरों में से एक ने कहा, "राज्य सरकार हमें सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह से विफल रही है और यही कारण है कि सगोरे दत्ता अस्पताल में हमला हुआ. हम राज्य को कुछ वक्‍त दे रहे हैं और सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान हमारी सुरक्षा के संबंध में उनकी दलीलें सुनना चाहते हैं और फिर शाम 5 बजे से हम पूरे बंगाल के सभी अस्पतालों में पूरी तरह से 'काम बंद' करना शुरू कर देंगे." 

अस्पतालों में हम सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं : जूनियर डॉक्‍टर 

उन्‍होंने कहा, "ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के साथ हमारी बैठकों को गंभीरता से नहीं लिया गया. मरीजों के परिवार के सदस्य हमारी महिला सहकर्मी को आरजी कर अस्पताल हादसे को दोहराने की धमकी कैसे दे सकते हैं. अस्पतालों में हम सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. हमने राज्य सरकार से सारी उम्मीदें खो दी हैं."

Advertisement

सगोर दत्ता अस्पताल में डॉक्टरों पर हमले के बाद जूनियर डॉक्टरों की आम सभा की बैठक हुई और इसके बाद ही इन फैसलों की घोषणा की गई. वहीं शुक्रवार की घटना के तुरंत बाद सगोर दत्ता अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने वहां पूर्णरूप से काम बंद कर दिया. 

Advertisement

सगोर दत्ता अस्‍पताल की घटना के विरोध में निकालेंगे रैली 

सगोर दत्ता अस्पताल की घटना के विरोध में रविवार को जूनियर डॉक्टर राज्य भर में रैली निकालेंगे. एक डॉक्टर अनिकेत महतो ने कहा, "हमारी सुरक्षा के आश्वासन कहां गए. हम एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे."

Advertisement

जूनियर डॉक्टरों ने 42 दिनों के अंतराल के बाद 21 सितंबर को पश्चिम बंगाल के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में आंशिक रूप से अपनी ड्यूटी फिर से शुरू की थी. वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ऑन-ड्यूटी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्‍या की घटना का विरोध कर रहे थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article