JNU हिंसा पर बोले दिल्ली पुलिस के वकील राहुल मेहरा- शर्म से झुक गया मेरा सिर, हमारी फोर्स कहां है?

राहुल मेहरा ने लिखा, 'इन वीडियो क्लिप्स को देखने के बाद दिल्ली पुलिस का वकील होने के नाते मेरा सिर शर्म से झुक गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि गुंडे बेहद आसानी से JNU कैंपस में दाखिल होते हैं.'

JNU हिंसा पर बोले दिल्ली पुलिस के वकील राहुल मेहरा- शर्म से झुक गया मेरा सिर, हमारी फोर्स कहां है?

JNU हिंसा में 24 लोग घायल हुए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • JNU कैंपस में छात्रों से मारपीट
  • दिल्ली पुलिस के वकील का ट्वीट
  • कहा- शर्म से मेरा सिर झुक गया
नई दिल्ली:

जब-जब दुनिया के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों का जिक्र किया जाएगा, तब-तब भारत के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के बारे में बात जरूर होगी. JNU ने देश को तमाम विद्वान दिए हैं लेकिन कई बार इस यूनिवर्सिटी से निकलने वाली खबरें विचलित भी कर देती हैं. रविवार शाम हुआ ऐसा ही एक वाक्या कड़वी यादों के साथ इसके इतिहास में दर्ज हो गया. बीती शाम लोहे की रॉड, लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से लैस अपने चेहरों को ढके दर्जनों लोग कैंपस में दाखिल होते हैं और छात्रों के एक समूह पर हमला बोल देते हैं. घटना में 19 छात्र और 5 शिक्षक घायल हुए हैं. मारपीट से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस मुद्दे पर सभी क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के वकील (Rahul Mehra) ने भी घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया है.

JNU में फिर बवाल- चेहरे पर नकाब बांधे लोगों ने छात्रों और टीचरों पर किया हमला, कई गंभीर रूप से घायल

राहुल मेहरा ने लिखा, 'इन वीडियो क्लिप्स को देखने के बाद दिल्ली पुलिस का वकील होने के नाते मेरा सिर शर्म से झुक गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि गुंडे बेहद आसानी से JNU कैंपस में दाखिल होते हैं, हंगामा करते हैं और मासूम छात्रों को बेरहमी से पीटते हैं. वो सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं और फिर राजधानी स्थित कैंपस से बाहर निकल जाते हैं. दिल्ली पुलिस हमारी फोर्स कहां है.'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'अगर फिर भी कोई संदेह है तो पीड़ित और हमलावरों का पता लगाने के लिए उन लोगों से मिलिए जो असलियत में घायल हैं. पता चल जाएगा कि इसके पीछे कौन है. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.' बताते चलें कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने ABVP पर इस हमले को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया है. वहीं, ABVP का कहना है कि इस घटना को खुद लेफ्ट समर्थकों ने अंजाम दिया है. उन्होंने ABVP कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है. उनके संगठन के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

JNU में हिंसा के बीच छात्रों को लोहे के रॉड से पीटने का दिल-दहला देने वाला VIDEO आया सामने

दिल्ली पुलिस के पीआरओ रंधावा ने रविवार देर रात पुलिस मुख्यालय में छात्रों और शिक्षकों के साथ एक मीटिंग की. मीटिंग में JNU, DU और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र शामिल थे. बैठक के बाद 'फेडरेशन ऑफ सेंट्रल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन' के अध्यक्ष राजीब रे ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि वह इस मामले में निष्पक्षता से जांच करेंगे और उनकी सभी मांगों को पूरा करेंगे. (इनपुट PTI से भी)

VIDEO: JNU में हुई घटना के बाद पुलिस मुख्यालय के बाहर जुटी भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com