झारखंड : साहिबगंज में विस्‍फोटक से उड़ाई रेलवे पटरियां, 40 मीटर दूर मिले अवशेष

झारखंड (Jharkhand) के रांची में बदमाशों ने एक रेलवे ट्रैक को विस्‍फोट से उड़ा दिया है. इसके कारण रेलवे ट्रैक पर करीब 3 फीट गहरा गड्ढा हो गया. वहीं पटरी के अवशेष करीब 40 मीटर दूर मिले.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रांची:

झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज में बदमाशों ने विस्फोटक लगाकर एक रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया. यह घटना लालमटिया से फरक्का जाने वाली एमजीआर रेलवे लाइन पर हुई. इस हादसे के बाद रेल मार्ग पर रेल सेवा बाधित हो गई है. हालांकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. घटना की सूचना मिलने के बाद झारखंड पुलिस के साथ ही आरपीएफ और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की जा रही है. 

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात करीब 12 बजे के आसपास झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र के रांगा घुट्टू गांव के पास ललमटिया से फरक्का जाने वाली एमजीआर रेल लाइन पर किसी ने विस्फोटक लगाकर ट्रैक को उड़ा दिया.

विस्‍फोट से पटरी पर 3 फीट गहरा गड्ढा 

इस विस्फोट से रेल की पटरी पर करीब तीन फीट गहरा गड्ढा हो गया है. रेलवे ट्रैक से करीब 40 मीटर दूर तक पटरी के अवशेष गिरे मिले हैं. यह घटना रांगा घुट्टू गांव के पास पोल संख्या 40/1 के समीप की है. रात में इस धमाके की आवाज एमजीआर रेलवे लाइन के आसपास के गांव के लोगों ने भी सुना है.

झारखंड पुलिस, आरपीएफ और रेलवे के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. इस हादसे के पीछे नक्सली हैं या किसी अन्‍य ने रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया है, इसकी जांच की जा रही है. घटनास्थल पर एफएसएल की टीम बुलाई गई है और हर एंगल से जांच की जा रही है. 

ग्रामीणों ने NTPC कर्मियों को दी जानकारी 

रेलवे के अनुसार, ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी आज सुबह करीब 4 बजे उधर से गुजरने के दौरान मिली. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना एनटीपीसी के कर्मियों और पुलिस अधिकारियों को दी. ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ट्रैक से ललमटिया से फरक्का की ओर मालगाड़ी सुबह करीब 6 बजे गुजरने वाली थी. यह गोड्डा के ललमटिया से कोयला लेकर फरक्का जाती है. 

हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही एनटीपीसी के कर्मियों ने मालगाड़ी को पोल संख्या 42/2 के पास ही रोक दिया. 

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान की Hit List में Benjamin Netanyahu समेत इज़रायल के 11 लोगों के नाम