झारखंड : चिकित्सकों की 13 मार्च को होने वाली हड़ताल स्थगित

सरकार के साथ बैठक के बाद 13 मार्च को अपनी प्रस्तावित हड़ताल (Strike) वापस ले ली. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) झारखंड के सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि चिकित्सकों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने दिन के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
रांची:

झारखंड (Jharkhand) में चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों ने शनिवार को राज्य सरकार के साथ बैठक के बाद 13 मार्च को अपनी प्रस्तावित हड़ताल (Strike) वापस ले ली. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) झारखंड के सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि चिकित्सकों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने दिन के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

इन मुद्दों में चिकित्सकों की उनके कार्यस्थलों पर सुरक्षा के लिए ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम' में संशोधन शामिल है. सिंह ने मीडिया से कहा, ‘‘स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक सार्थक रही. हमने देखा कि सरकार हमारी मांगों को लेकर गंभीर है.'' राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड मेडिकल सर्विस एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

यह संगठन ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम' में संशोधन के साथ कार्यस्थल पर अधिक सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि सरकार ‘‘मुद्दों के रचनात्मक समाधान'' के लिए काम कर रही है. सिंह ने कहा, ‘‘चिकित्सकों के संगठनों की एक बैठक के दौरान, 13 मार्च को प्रस्तावित हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है''

 यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Digital Arrest से Heart Attack...जालसाजों पर कब अटैक? | Cyber Crime
Topics mentioned in this article