देवघर रोपवे हादसे से कुछ सैकेंड पहले VIDEO में कैद हुए ये डरावने पल

1 मिनट 18 सैकेंड का ये वीडियो केबल कार में मौजूद एक पर्यटक द्वारा बनाया गया है, जिसमें वह सफर करते हुए पहाड़ों का नजारा कैद कर रहा था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
17 हेलीकॉप्टरों की मदद से करीब 46 घंटे दिन रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फंसे सभी लोगों को बचाया गया
नई दिल्ली:

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पर्वत पर 10 अप्रैल को हुए रोप-वे हादसे में फंसे सभी लोगों को करीब 46 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. इस बीच हादसे से कुछ सैकेंड पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें घटना का डरावना पल कैद हुआ है. दरअसल, 1 मिनट 18 सैकेंड का ये वीडियो केबल कार में मौजूद एक पर्यटक द्वारा बनाया गया है, जिसमें वह सफर करते हुए पहाड़ों का नजारा कैद कर रहा था. लेकिन इस बीच केबल कार का तार टूटने से हादसा हो गया और फोन गिर जाता है. हालांकि इस दौरान वीडियो में चीख-पुकार की आवाजें सुनाई दे रही हैं.

बता दें कि वायुसेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना के जवानों ने एमआई 17 हेलीकॉप्टरों की मदद से करीब 46 घंटे दिन रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फंसे सभी लोगों को बचाया. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. 

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुर्घटना में कुल तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य घायल हुए हैं लेकिन संतोष की बात है कि बहुत विपरीत परिस्थितियों में फंसे 46 बच्चों, महिलाओं एवं अन्य लोगों को वायुसेना, सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और राष्ट्रीय आपदा मोचच बल के जवानों ने मिलकर बचा लिया. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का भी ऐलान किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें:
झारखंड: रोप-वे हादसे के मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा देगी सरकार, जांच समिति का भी गठन
झारखंड रोपवे हादसा : हेलीकॉप्टर से बचाते-बचाते रस्सी से गिर गई महिला, कैमरे में कैद हुआ वाकया
झारखंड रोपवे हादसा : सैकड़ों फुट ऊंचाई पर 46 घंटे चली 'जिंदगी के लिए जंग', 56 को बचाया गया, तीन की हुई मौत

Advertisement

झारखंड: देवघर में 46 घंटे लंबा रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा, 40 से ज्‍यादा लोगों को बचाया गया

Advertisement
Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर Victim के Husband ने बताया हादसे का मंजर