झारखंड मंत्रिमंडल ने नए कॉलेज, पॉलिटेक्निक के लिए निधि को दी स्वीकृति

एक बयान में कहा गया है, ‘‘अनुमानित 134.18 करोड़ रुपये की लागत वाली सरकारी पॉलिटेक्निक, चाकुलिया, जमशेदपुर के निर्माण कार्य, जमशेदपुर में 254.93 करोड़ रुपये की लागत से सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण कार्य के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी गयी.’’

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रांची:

झारखंड सरकार ने 530 करोड़ रुपये की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक की स्थापना समेत शिक्षा क्षेत्र में कई प्रस्तावों को स्वीकृति दी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार को मंत्रिमंडल ने कुल 29 फैसले लिए.

एक बयान में कहा गया है, ‘‘अनुमानित 134.18 करोड़ रुपये की लागत वाली सरकारी पॉलिटेक्निक, चाकुलिया, जमशेदपुर के निर्माण कार्य, जमशेदपुर में 254.93 करोड़ रुपये की लागत से सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण कार्य और जमशेदपुर के पोटका में 136.13 करोड़ रुपये की लागत से सरकारी पॉलिटेक्निक के निर्माण कार्य के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी गयी.''

मंत्रिमंडल ने कोल्हान मंडल, संथाल परगना मंडल और उत्तरी छोटानागपुर मंडल में नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर संस्थान स्थापित करने के अलावा नेतरहाट पर्यटन परियोजना के दूसरे चरण के विकास के लिए 42.83 करोड़ रुपये की भी मंजूरी दी. उसने गढ़वा में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 109.16 करोड़ रुपये की भी स्वीकृति दी.

मंत्रिमंडल ने आंगनवाड़ी केंद्र भवन निर्माण योजना से संबंधित दिशानिर्देशों में संशोधन, प्राथमिक विद्यालयों में 50 करोड़ रुपये से एकीकृत विज्ञान और गणित प्रयोगशाला की स्थापना और एसपीवी पतरातू एनर्जी लिमिटेड (पीईएल) को बंद करने की मंजूरी दे दी. ‘गुरुजी स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड' योजना के लिए जारी दिशा-निर्देशों में संशोधन के अलावा बहरागोड़ा में 38.20 करोड़ रुपये में महिला कॉलेज के निर्माण कार्य को भी मंजूरी दी गयी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: तनाव के बीच Pakistan पहुंचें S Jaishankar, शंघाई शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल
Topics mentioned in this article