जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में बस हादसे में बिहार के चार लोगों की मौत, 28 घायल

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बारसू इलाके में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वह पलट गई. उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए चारों यात्री बिहार के रहने वाले थे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार सुबह एक बस के पलट जाने से उसमें सवार बिहार निवासी चार यात्रियों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बारसू इलाके में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वह पलट गई. उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए चारों यात्री बिहार के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल 28 में से 23 यात्रियों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा हादसे पर दुख व्यक्ति किया. उन्होंने जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘आज अवंतीपुरा में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है, जिसमें कई मूल्यवान जिंदगियां चली गईं और कई लोग घायल हो गए. मैंने जिला प्रशासन को प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश जारी किया है.''

उपराज्यपाल ने कहा कि जिला प्रशासन हरसंभव मदद मुहैया कराने के लिए बिहार में पीड़ित परिवारों के संपर्क में है. उन्होंने कहा, ‘‘मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

Advertisement

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने उपराज्यपाल के निर्देश के हवाले से कहा कि पुलवामा के उपायुक्त (डीसी) बशीर उल हक ने मृतकों के परिजनों के लिए एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है.

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा कि हक ने गंभीर रूप से घायलों के लिए 25,000 रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों के वास्ते 10,000 रुपये की राहत देने की भी घोषणा की.

Advertisement

हक ने बाद में घायलों के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए एसएमएचएस तथा हड्डी एवं जोड़ अस्पताल का दौरा किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें:

* जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
* Z+ सुरक्षा और कई और सुविधाएं लेने वाला किरण पटेल कौन ? PMO का अधिकारी बन सुरक्षा में लगाई सेंध
* जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने की मांग को लेकर एकजुट हुए विपक्षी दल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article