जम्‍मू कश्‍मीर : 12 घंटे में हुए दो अलग-अलग एनकाउंटर में जैश कमांडर सहित 5 आतंकी ढेर

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ों के दौरान मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्‍तानी आतंकवादी भी शामिल है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

जैश कमांडर आतंकवादी जाहिद वानी सहित पांच आतंकवादी मारे गए हैं. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों (Encounters) में जैश-ए-मोहम्मद और लश्‍कर ए तैयबा के पांच आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में जैश का कमांडर भी शामिल है. मुठभेड़ कल शाम पुलवामा (Pulwama) और बडगाम (Budgam) जिलों में आतंकवाद विरोधी अभियान (Anti Terror Operation) के दौरान हुई. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के नाइरा इलाके में मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए जबकि एक आतंकवादी मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में मारा गया. 

पुलिस ने अपने एक ट्वीट में कहा, "पाकिस्तान प्रायोजित प्रतिबंधित आतंकी संगठनों लश्कर और जैश के 5 आतंकवादी पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ों में मारे गए. मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर आतंकवादी जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है. यह हमारे लिए बड़ी सफलता है."

Advertisement

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी भी शहीद 

पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, चरार-ए-शरीफ में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया. मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल समेत अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की गई है. 

"गैरकानूनी टिप्पणियों से आहत": जम्मू-कश्मीर के इस पुलिस अधिकारी ने नेताओं और मीडिया को चेताया

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मुठभेड़ को पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता बताया है.

पिछले महीने घाटी में एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ों के दौरान 22 आतंकवादी मारे गए हैं.

जम्‍मू कश्‍मीर: श्रीनगर के बाहरी इलाके में 3 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 36 घंटे में मारे 9 आतंकी