जम्मू-कश्मीर: रियासी आतंकी हमले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दहशतगर्दों का मददगार गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से 6000 रुपये बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि उन्होंने रियासी में हुए इस हमले के सिलसिले में अब तक लगभग 150 लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज कहा कि रियासी में यात्रा बस पर हमला करने के लिए आतंकवादियों को शरण देने और मार्गदर्शन देने वाले एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.बस के खाई में गिरने से नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए. एसएसपी रियासी के अनुसार, आरोपी हकम दीन ने कई बार आतंकवादियों को आश्रय दिया, भोजन उपलब्ध कराया और उन्हें हमले वाली जगह पर निर्देशित किया.

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से 6000 रुपये बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि उन्होंने रियासी में हुए इस हमले के सिलसिले में अब तक लगभग 150 लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चत्तरगला के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त जांच चौकी पर 11 जून की रात को, आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए थे.

बुधवार शाम को जिले के गंडोह इलाके के कोटा टॉप गांव में तलाशी दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने डोडा जिले के जय इलाके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों ने बताया कि तीनों में एक जोड़ा और एक किशोर शामिल है, जिन पर आतंकवादियों को भोजन उपलब्ध कराने और सुरक्षा बलों को उनकी गतिविधियों की सूचना नहीं देने का संदेह है. सूत्रों ने बताया कि तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले, पुलिस ने बताया था जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हाल ही में हुए आतंकवादी हमले की जांच के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पिछले सप्ताह चार आतंकवादी हमले हुए, जिनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान और दो आतंकवादियों सहित 10 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए. ये हमले रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में हुए.

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: President Droupadi Murmu ने दी Team India को जीत की बधाई
Topics mentioned in this article