जम्मू-कश्मीर : अनुच्छेद 370 हटाए जाने के 5 साल पूरे होने पर बीजेपी की रैली, विपक्ष ने की आलोचना

कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत विपक्षी दलों ने अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर रैली निकालने के भाजपा के फैसले की आलोचना की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर सोमवार को यहां 'एकात्म महोत्सव' रैली निकालेगी. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत विपक्षी दलों ने अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर रैली निकालने के भाजपा के फैसले की आलोचना की. पीडीपी के एक स्थानीय नेता ने कहा कि पांच अगस्त को 'काला दिवस' ​​के रूप में मनाने के लिए गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा.

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) भी अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधना निरस्त करने की निंदा करने के लिए सोमवार को यहां महाराजा हरि सिंह पार्क में विरोध प्रदर्शन करेगी.

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव और पूर्व विधान पार्षद विबोध गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पांच अगस्त, 2019 को शेष भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्ण एकीकरण के उपलक्ष्य में सोमवार को आरएसपुरा के बाना सिंह स्टेडियम में 'एकात्म महोत्सव' रैली आयोजित की जाएगी.

गुप्ता ने कहा, "पांच अगस्त, 2019 का दिन हमारे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण दिन है. पांच साल पहले इस महत्वपूर्ण दिन पर एक ऐतिहासिक भूल को सुधारा गया और हम, जम्मू-कश्मीर के लोग, शेष भारत के साथ पूरी तरह से एकजुट हो गए. अब हम सभी अधिकारों और स्वतंत्रताओं का आनंद लेने में सक्षम हैं और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bhupendra Yadav Exclusive: नई सरकार की नीतियों में होगा कितना बदलाव, केंद्रीय मंत्री ने बताया
Topics mentioned in this article