जादवपुर यूनिवर्सिटी के एक छात्र की हॉस्टल की बालकनी से गिरकर मौत, दोस्त ने लगाया रैगिंग का आरोप

बताया जा रहा है कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं दो दिन पहले ही शुरू हुई थीं. इस बीच प्रथम वर्ष के एक अन्य छात्र ने आरोप लगाया कि सीनियर द्वारा रैगिंग के चलते उसके दोस्त की मौत हुई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
शुरुआती जांच से पता चला है कि मृतक छात्र को हॉस्टल के कुछ सीनियर द्वारा कथित तौर पर धमकाया गया था. 
कोलकाता:

कोलकाता स्थित जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) के प्रथम वर्ष के एक छात्र की  हॉस्टल के दूसरे फ्लोर की बालकनी से कथित तौर पर गिरकर मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र स्वप्नदीप कुंडू बंगाली (ऑनर्स) विषय में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था. वह नादिया जिले में हंसखाली के बगुला का रहने वाला था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर ए2 छात्रावास की इमारत से कथित तौर पर गिर गया. उसे (छात्र) काफी चोटें आईं और उपचार के लिए केपीसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जहां सुबह चार बजकर 30 मिनट पर उसने दम तोड़ दिया. 

जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल और जादवपुर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सीवी आनंद बोस ने छात्रावास का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने स्वप्नदीप के पिता को आश्वासन दिया कि उनके बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है कि प्रथम वर्ष की कक्षाएं दो दिन पहले ही शुरू हुई थीं. इस बीच प्रथम वर्ष के एक अन्य छात्र ने आरोप लगाया कि सीनियर द्वारा रैगिंग के चलते उसके दोस्त की मौत हुई है. जबकि शुरुआती जांच से पता चला है कि छात्र को हॉस्टल के कुछ सीनियर द्वारा कथित तौर पर धमकाया गया था. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक छात्र ने बुधवार को लगभग 9 बजे अपनी मां को फोन किया और वह किसी बात को लेकर डरा हुआ था. इसके बाद में उसका फोन बंद हो गया. हम यह पता लगाने के लिए उसकी कॉल लिस्ट देख रहे हैं कि उसने उसके बाद किसी और से बात की थी या नहीं. पुलिस ने छात्र के रूममेट्स के मोबाइल फोन की जांच की है. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है.


 

Featured Video Of The Day
Gadgets360 With Technical Guruji: Apple की Back To School सेल रिटर्न
Topics mentioned in this article