जम्मू-कश्मीर कांग्रेस की प्रवक्ता ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के घाटी में पहुंचने से पहले दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर की कांग्रेस प्रवक्ता ने पूर्व मंत्री लाल सिंह को राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने की ‘अनुमति’ देने के पार्टी आलाकमान के फैसले का हवाला देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.‘

Advertisement
Read Time: 14 mins
‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस सप्ताह के अंत में केंद्र-शासित प्रदेश में प्रवेश करेगी.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है. अब कुछ ही दिनों में ये यात्रा जम्मू-कश्मीर के पड़ाव की तरफ कूच करेगी. इसी बीच कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर ये आ रही है कि कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई की प्रवक्ता दीपिका पुष्कर नाथ ने इस्तीफ दे दिया. दीपिका ने पूर्व मंत्री लाल सिंह को राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने की ‘अनुमति' देने के पार्टी आलाकमान के फैसले का हवाला देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.‘भारत जोड़ो यात्रा' इस सप्ताह के अंत में केंद्र-शासित प्रदेश में प्रवेश करेगी.

Advertisement

नाथ ने कहा कि वह वैचारिक कारणों पर पार्टी छोड़ रही हैं, क्योंकि सिंह आठ साल की बच्ची के बलात्कारियों का “बेशर्मी से बचाव” करके 2018 के कठुआ दुष्कर्म मामले में अभियोजन का पक्ष कमजोर करने के लिए जिम्मेदार थे. दो बार के सांसद और तीन बार के विधायक सिंह 2014 में कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे. वह जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भाजपा की पूर्ववर्ती गठबंधन सरकार में मंत्री भी थे.

जनवरी 2018 में कठुआ दुष्कर्म मामले के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई एक रैली में हिस्सा लेने पर हुए हंगामे के बाद सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) बनाई थी. उन्होंने यह कहते हुए रैली में भाग लेने के अपने कदम का बचाव किया था कि वह ‘स्थिति को शांत और नियंत्रित करने' के लिए वहां गए थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Advertisement

ये भी पढ़ें : "विचारधारा के बावजूद, अच्छे काम को स्वीकार करना होगा": अमित शाह

ये भी पढ़ें : कश्‍मीर समस्‍या के समाधान के लिए पाकिस्‍तान से बात करे भारत : फारुक अब्‍दुल्‍ला