इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर दीं बधाई, PM मोदी ने जताया आभार

इटली की प्रधान मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और कहा, भारत और इटली की "रणनीतिक साझेदारी भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ है."

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी (Georgia Meloni) ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.  एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "मैं भारत के लोगों और विशेष रूप से इस पेज को फॉलो करने वाले सभी भारतीयों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहती हूं."इटली की प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, "इटली और भारत के बीच एक मजबूत रिश्ता है और मुझे यकीन है कि हम साथ मिलकर अच्छे परिणाम हासिल करेंगे. हमारा रणनीतिक सहयोग भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ है."

उन्होंने कहा लिखा कि इटली और भारत के बीच हमेशा से मजबूत संबंध रहे हैं और मुझे विश्वास है कि साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे. हमारी रणनीतिक साझेदारी भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ है. 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी शुभकामना का जवाब देते हुए लिखा कि स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं.भारत-इटली मित्रता बढ़ती रहे और एक बेहतर दुनिया बनाने की दिशा में मिलकर काम करते रहे. 

गौरतलब है कि मई में G7 शिखर सम्मेलन के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इतालवी प्रधान मंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी. जी7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधान मंत्री मेलोनी के निमंत्रण पर पीएम मोदी इटली पहुंचे थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

लालकिले से PM मोदी के 98 मिनट के भाषण में छिपे हैं ये 5 संदेश, क्या समझ पाए आप

Featured Video Of The Day
Adani Foundation ने Andhra Pradesh में Launch किया Project SuPoshan, कुपोषित बच्चों की करेगी मदद
Topics mentioned in this article