मुंबई को फिर दहलाने की साजिश! आतंकी हमले के अलर्ट के बाद पुलिस्त मुस्तैद, बाजारों में सिक्योरिटी ड्रिल

Mumbai Terrorist Attack Alert: पुलिस का कहना है कि आतंकी हमले की आशंकाओं के बीच मुंबई में मंदिर, बाजार और अन्य सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मुंबई में एक बार फिर से आतंकी हमले का अलर्ट (Mumbai Terrorist Attack Alert) जारी किया गया है.देश की आर्थिक राजधानीनी मुंबई को आतंकी एक बार फिर से दहलाने की साजिश रच रहे हें, ऐसे इनपुट खुफिया एजेंसी ने दिए हैं. आतंकवादी खतरों के अलर्ट को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों से संभावित आतंकवादी हमले के खतरे के इनपुट्स शेयर किए हैं. जिसके बाद मुंबई में पुलिस की सख्ती बढ़ गई है. जगह-जगह पर पुलिस फोर्स लगाई गई है और चप्पे-चप्पे पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है.  

मुंबई में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसी के अलर्ट के बाद मुंबई के कई धार्मिक स्थलों और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस को भीड़भाड़ वाली जगहों और धार्मिक स्थलों पर "मॉक ड्रिल्स" करने का निर्देश दिया गया है. शहर के सभी DCP को अपने-अपने जोन में सिक्योरिटी अरेंजमेंट पर विशेष ध्यान देने के लिए भी  कहा गया है.

बाजारों में हो रही सिक्योरिटी ड्रिल

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने क्रॉफर्ड मार्केट इलाके में मॉक ड्रिल किया था. यह वह इलाका है जहां भारी भीड़ होती है. यहां दो प्रमुख धार्मिक स्थल भी है. पुलिस ने सिक्योरिटी ड्रिल के संदर्भ में आधिकारिक तौर पर कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर यह एक एक्सरसाइज़ थी.

Advertisement

लेकिन अचानक से ये सब क्यों किया जा रहा है इसके बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं बताया. पुलिस का कहना है कि आगामी त्योहारों और चुनावों को देखते हुए क्रॉफर्ड मार्केट और मुंबई के अन्य स्थानों पर मॉक ड्रिल किए जा रहे हैं

Advertisement

मुंबई को फिर दहलाने की साजिश!

सूत्रों ने बताया कि शहर के सभी मंदिरों को सतर्क रहने का निर्देश दिए गए हैं और एहतियात के तौर पर किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. बता दें कि त्योहारी सीजन शुरू होने को है. नवरात्रि आने वाले हैं. जगह-जगह दुर्गा पूजा की धूम रहेगी. इसके बाद करवाचौथ और फिर दीवाली आ जाएगी. ऐसे में बाजारों में भी काफी भीड़भाड़ रहेगी. साल के अंत में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. आतंकियों को ऐसे ही मौकों की तलाश रहती है, जब त्योहारी सीजन में सब व्यस्त होते हैं. इसीलिए पुलिस पहले ही अलर्ट मोड पर आ गई है. 

Advertisement