इंदौर हादसा : कायम की मिसाल, जान गंवाने वालों के परिजनों ने दान किए उनके नेत्र और त्‍वचा

इंदौर के एक बगीचे में बने बेलेश्‍वर महादेव मंदिर में अवैध रूप से कुएं की बावड़ी को सीमेंट के स्लैब से ढक दिया गया था और उसी पर हवन कुंड बना दिया गया. हवन करने के दौरान इस पर बना स्‍लैब ढह गया और 36 लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 6 mins
बेलेश्‍वर महादेव मंदिर की करीब 60 फीट गहरी बावड़ी से 36 शव निकाले गए हैं.
भोपाल:

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर स्थित पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर आयोजित हवन के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से 36 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में जान गंवाने वाले 9 लोगों के परिजनों ने उनके नेत्र और त्‍वचा को दान कर दिया है. इनमें से सभी नौ लोगों का नेत्र दान किया गया तो चार लोगों के परिजनों ने नेत्रदान के साथ ही त्‍वचादान का भी निर्णय लेकर मिसाल कायम की है. 

इस हादसे में जान गंवाने वाले मधु भस्‍मानी, भारती कुकरेजा, कनक पटेल, लक्ष्‍मी बेन पटेल और दक्षा बेन पटेल के परिजनों ने उनका नेत्रदान किया तो भूमिका खानचंदानी, जयंतीबाई, नितिन गंगवाल और इंद्र कुमार हरवानी के परिजनों ने नेत्रदान के साथ ही उनका त्‍वचा दान भी किया. 

हादसे में जान गंवाने वाले इन लोगों की आंखों और त्‍वचा का दान किया गया है. 

बता दें कि बेलेश्‍वर महादेव मंदिर की करीब 60 फीट गहरी बावड़ी से 36 शव निकाले गए हैं. गुरुवार के दिन करीब साढे 11 बजे यह हादसा हुआ. इस हादसे को लेकर श्री बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और पूर्व पार्षद सेवाराम गलानी और सचिव श्रीकांत पटेल और कुमार सबनानी के खिलाफ धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. साथ ही मामले में न्यायिक जांच के आदेश हो गए हैं.  

गौरतलब है कि इंदौर के एक बगीचे में बने बेलेश्‍वर महादेव मंदिर में अवैध रूप से कुएं की बावड़ी को सीमेंट के स्लैब से ढक दिया गया था और उसी पर हवन कुंड बना दिया गया. हादसे का शिकार हुए लोग हवन कर रहे थे, तभी अचानक कुएं में यह स्लैब गिर गया. 

ये भी पढ़ें :

* "धार्मिक भावनाएं": इंदौर मंदिर ने कथित रूप से नागरिक निकाय कार्रवाई को कर दिया अवरुद्ध
* Video: ग्राउंड रिपोर्ट - इंदौर के मंदिर में 200 साल पुरानी बावड़ी में 24 घंटे चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन, 36 की मौत
* इंदौर हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत.. सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, मंदिर ट्रस्ट पर FIR दर्ज

Featured Video Of The Day
पिछले 15 दिन में 9 पुल टूटे, भष्ट्राचार की बाढ़ में बह रहे बिहार के पुल?