'जय श्रीराम' के जयकारे के साथ इंडिगो विमान ने दिल्ली से अयोध्या के लिए भरी पहली उड़ान, देखें VIDEO

फ्लाइट के कैप्टन ने उड़ान भरने से पहले एक स्पेशल अनाउंसमेंट की और यात्रियों का स्वागत किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

नई दिल्ली:

Ayodhya Flight Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi) द्वारा एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के कुछ घंटों बाद, अयोध्या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) अपनी फर्स्ट फ्लाइट का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इंडिगो (IndiGo) की एक फ्लाइट दिल्ली से अयोध्या पहुंचने के लिए उड़ान भर चुकी है. फ्लाइट के कैप्टन ने उड़ान भरने से पहले एक स्पेशल अनाउंसमेंट की और यात्रियों का स्वागत किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

'यह इंडिगो और हमारे लिए खुशी की बात है'
फ्लाइट के कैप्टन आशुतोष शेखर ने कहा, "यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इंडिगो ने मुझे इस महत्वपूर्ण फ्लाइट की कमान सौंपी है. यह इंडिगो और हमारे लिए खुशी की बात है. हमें उम्मीद है कि हमारे साथ आपकी यात्रा सुरक्षित और स्वस्थ होगी." उन्होंने पैसेंजर्स से अपने को-पायलट और केबिन प्रभारी का भी परिचय कराया और कहा कि यात्रियों को मौसम संबंधी और फ्लाइट रिलेटेड अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा.

फ्लाइट के कैप्टन शेखर ने "जय श्री राम" के साथ अनाउंसमेंट समाप्त की जिसके बाद यात्री भी उनके साथ शामिल हो गए और 'जय श्रीराम' के जयकारे को सभी ने दोहराया.

फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले एयरपोर्ट पर यात्रियों और स्टाफ ने केक काटा. विमान में चढ़ते समय यात्रियों ने भगवा झंडे भी ले रखे थे.

अनुराग ठाकुर ने भी शेयर किया वीडियो

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इंडिगो (IndiGo) की फ्लाइट का वीडियो शेयर किया. उन्होने 'एक्स' वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "दिल्ली से अयोध्या. अतिसय प्रीति देखि रघुराई। लीन्हे सकल बिमान चढ़ाई॥ मन महुँ बिप्र चरन सिरु नायो। उत्तर दिसिहि बिमान चलायो॥ सियावर रामचन्द्र की जय."

Advertisement

अयोध्या हवाई अड्डे को महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी कहा जाता है, जिसका उद्घाटन आज पीएम मोदी ने किया. पीएम मोदी ने नवनिर्मित अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन किया. ये उद्घाटन भव्य राम मंदिर के अभिषेक से एक महीने से भी कम समय पहले हुए हैं.
 

ये भी पढ़ें- "दीये जलाओ और जश्न मनाओ, लेकिन...": राम भक्तों से पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अनुरोध

ये भी पढ़ें- "रामलला को ही नहीं देश के 4 करोड़ लोगों को भी मिला पक्का घर" : अयोध्या में PM मोदी

Advertisement
Topics mentioned in this article